विवेक अग्निहोत्री की ''द वैक्सीन वॉर'' में नाना पाटेकर निभाएंगे लीड किरदार

1/27/2023 2:45:21 PM

नई दिल्ली। विवेक अग्निहोत्री की बहुप्रतीक्षित और प्रत्याशित फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' की शूटिंग आखिरकार पूरी हो चुकी है और अब समय आ गया है कि वह फिल्म के प्रमुख किरदारों का खुलासा करें। जबकि मेकर्स फिल्म की कास्ट को सीक्रेट रख रहे थे, विवेक रंजन अग्निहोत्री ने हाल ही में खुलासा किया कि कांटारा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सप्तमी गौड़ा को 'द वैक्सीन वॉर' के लिए चुना गया है। अब इस फिल्म से जुडी एक नई अनाउंसमेंट के मुताबिक नाना पाटेकर 'द वैक्सीन वॉर' में लीड रोल निभाएंगे।

 

इसके बारे में बात करते हुए, विवेक रंजन अग्निहोत्री कहते हैं, “'आई एम बुद्धा' में हम भारतीय सिनेमा की बेस्ट प्रतिभाओं के साथ काम करने के लिए कमिटेड हैं। द वैक्सीन वॉर के लिए, हीरो को पावरफुल, क्रेडिबल और अंडरप्ले्ड होना था। और जब हम किसी ऐसे व्यक्ति को कास्ट करने के बारे में सोच रहे थे जिसका प्रदर्शन निर्विवाद है तो हमने नाना पाटेकर का ही नाम सोचा। वह अभिनेताओं की उस रेयर ब्रीड में से एक हैं जो किसी भी भूमिका में चमकते हैं और जिन्होंने कभी भी अपने क्राफ्ट, अपने प्रदर्शन के साथ समझौता नहीं किया है।”

 

उन्होंने आगे कहा, "मुझे बेहद खुशी है कि पल्लवी और मैंने नाना पाटेकर को फिल्म का नेतृत्व करने के लिए चुना। उन्होंने अपने करियर के सबसे शक्तिशाली, विश्वसनीय और अद्भुत प्रदर्शनों में से एक दिया हैं। उन्होंने खुद को स्क्रिप्ट और किरदार के लिए समर्पित कर दिया, जो सितारों के बीच एक बहुत ही रेयर क्वालिटी है। और हम बहुत खुश हैं कि नाना पाटेकर हमारे समय की सबसे अहम फिल्मों में से एक में काम कर रहे हैं। हमारे समय की सबसे प्रेरक और ईमानदार फिल्म, हमारे समय की सबसे ईमानदार और सच्ची फिल्म द वैक्सीन वॉर”।

 

फिल्म की निर्माता और सह-अभिनेता पल्लवी जोशी ने कहा, "नाना शायद उस रेयल ब्रीड के अभिनेता हैं जो सिनेमा के दीवाने हैं। उनका पूरा ध्यान हमेशा परियोजना की बेहतरी पर होता है। वह पटकथा में इस कदर शामिल हो जाते हैं कि कभी-कभी नाना और उनके द्वारा निभाए गए किरदार के बीच फर्क करना मुश्किल हो जाता है। नाना का हर टेक अलग है। वह वास्तव में दिए गए ब्रीफ और पैरामीटर्स के भीतर विकल्पों का एक बुफे प्रदान करते हैं। क्विक फिक्स फेम के इन दिनों में इस तरह की कमिटमेंट रेयर है। एक अभिनेता के तौर पर मुझे इस बात पर गर्व है कि नाना पाटेकर और मैं एक ही पेशे से ताल्लुक रखते हैं। उनके किरदार को हर एक शॉट के साथ स्क्रीन पर सामने आते देखना सरासर जादू था।"

 

कुछ एजेंसियां, पार्टियां और मीडिया हाउस ने भारत को हमारी वैक्सीन की वजह से मिली जीत को बदनाम करने की कोशिश करना बंद नहीं किया। तभी से विवेक अग्निहोत्री उन नक्सलियों के खिलाफ लड़ रहे हैं और उन्हें बेनकाब कर रहे हैं। भारत में बनी वैक्सीन इतनी असरदार रही है कि देश की आबादी 1.4 अरब होने के बावजूद भी नागरिक कोरोना से अप्रभावित रहे हैं। वहीं चीन, यूके और कई दूसरे देश 2023 में भी कोरोना से जूझ रहे हैं। ऐसे में विवेक रंजन अग्निहोत्री और निर्माता पल्लवी जोशी इस फिल्म को 15 अगस्त 2023 को  11 भाषाओं में रिलीज करने के लिए तैयार, जो इसे अब तक फिल्माई गई सबसे आशाजनक फिल्मों में से एक बनाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News