सिनेमा में योगदान के लिए नाना पाटेकर को मिला दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार, प्रेम चोपड़ा, प्यारेलाल और संजय राउत भी हुए सम्मानित

11/25/2021 2:31:07 PM

मुंबई. 24 नवंबर को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान ने दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार और ट्रस्ट के अन्य पुरस्कारों के साथ संगीत, नाटक, कला और सामाजिक कार्य के क्षेत्र कई हस्तियों को सम्मानित किया। इस समारोह में एक्टर नाना पाटेकर को थिएटर और सिनेमा के लिए उनकी जीवन भर की सेवा के लिए एक योग्य दीनानाथ विशेष पुरस्कार मिला। इस साल संगीत और कला के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार (जीवन गौरव पुरस्कार) महान प्यारेलाल शर्मा को भारतीय संगीत और सिने उद्योग के लिए उनकी समर्पित सेवा के लिए प्रदान किया गया था, जबकि अनुभवी गीतकार उषा मंगेशकर को उनके योगदान के लिए दीनानाथ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

PunjabKesari
संगीतकार मीना मंगेशकर खादीकर को संगीत के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए दीनानाथ विशेष पुरस्कार दिया गया और सिनेमा के क्षेत्र में उनकी समर्पित सेवाओं के लिए प्रेम चोपड़ा को भी पुरस्कृत किया गया। सांसद, राज्यसभा और सामना के संपादक, संजय राउत को संपादकीय के क्षेत्र में उनकी समर्पित सेवा के लिए सम्मानित किया गया। माला सिन्हा को सिनेमा के क्षेत्र में उनकी अदाकारी और सेवा के लिए सम्मानित किया गया। 

PunjabKesari

साहित्य के लिए वाग्विलासिनी पुरस्कार संतोष आनंद को दिया गया, जबकि कवयित्री नीरजा को कविता और साहित्य में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। डॉ.प्रतीत समदानी, डॉ. राजीव शर्मा, डॉ.जनार्दन निंबोलकर, डॉ. अश्विन मेहता, डॉ. निशित शाह और डॉ.समीर जोग को चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उनकी समर्पित सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

PunjabKesari
इस खास मौके पर हृदयनाथ मंगेशकर ने कहा- 'मास्टर दीनानाथजी का गायन, संगीतकार और मंच कलाकारों के रूप में महत्वपूर्ण योगदान महाराष्ट्र और भारत के लोगों के लिए प्रेरणा रहा है। मंगेशकर परिवार अपने किंवदंतियां बन चुके लोगों को सम्मानित करने के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान पुरस्कार आयोजित करता है। हमें खुशी है कि हमें जनता का प्यार और समर्थन मिला है।' 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Related News

Recommended News