नागराज मंजुले ने अमिताभ बच्चन स्टारर Jhund को बनाने के प्रोसेस पर डाली रोशनी

5/11/2022 3:37:56 PM

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 पर 6 मई को झुंड रिलीज कर दी गई  है। यह फिल्म विजय बरसे के जीवन पर आधारित एक आत्मकथा है, जो एक रियल लाइफ हीरो और स्लम सॉकर के फाउंडर हैं। यह एक ऐसा संगठन है जो फ़ुटबॉल खेलने के लिए एक कुशाग्रता के साथ वंचित पृष्ठभूमि के बच्चों की भलाई और विकास के लिए काम करता है।  

 

ऐसे में फिल्म के मेकिंग प्रोसेस पर बात करतें हुए फिल्म के डायरेक्टर नागराज मंजुले  ने बताया, "जब यह कहानी मेरे पास आई, तो एक विचार आया कि अमिताभ बच्चन सर विजय बरसे की भूमिका निभाएंगे। फिल्म 'झुंड' नागपुर के एक स्पोर्ट्स टीचर की कहानी पर आधारित है। मैंने नागपुर तक का सफर तय किया और विजय बरसे से उनकी और झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों की कहानियों के बारे में और जानने के लिए मिला और उसके बाद फिर मैंने "झुंड" की स्क्रिप्ट पर काम करना शुरू किया।

 

बता दें झुंड एक झुग्गी बस्ती में रहने वाले के जीवन और अपने सपने को हासिल करने के उसके संघर्ष की कहानी है। इस फिल्म में प्रोटागोनिस्टअपने जीवन के अनुभवों का उपयोग अपने और अपने समुदाय के लिए सामाजिक बाधाओं को तोड़ने के लिए एक रास्ता बनाने के लिए करता है और लाखों युवाओं को अपने सपनों के प्रति जुनूनी होने के लिए प्रेरित करता है जो इसे समर्पण और दृढ़ संकल्प के साथ रियल  बनाता है। अंकुश गेदम, आकाश थोसर, रिंकू राजगुरु जैसे एक दर्जन से अधिक बच्चों और यंग एडल्ट्स ने अपनी भूमिकाओं को बिना किसी खामियों के पोट्रे करते हुए फिल्म को जीवन से बड़ा बना दिया है। बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने विजय बरसे के रूप में अपने सफर को बड़ी ही ईमानदारी और उत्कृष्ट अभिनय के साथ बताते हुए भूमिका निभाई है। यह फिल्म परिवार के लिए एक पर्फेक्ट है, जिसे वो साथ बैठ कर देख सकते है।

 

इस फिल्म का निर्माण भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, राज हिरेमठ, गार्गी कुलकर्णी, मीनू अरोड़ा और नागराज मंजुले द्वारा किया गया है। वहीं फिल्म का निर्देशन नागराज मंजुले का है। फिल्म में रिंकू राजगुरु, आकाश थोसर और तानाजी गलगुंडे भी हैं जो फिल्म सैराट में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं। एक सफल थियेट्रिकल लॉन्च के बाद झुंड अब ZEE5 पर उपलब्ध है। तो एक्सक्लूसिवली ZEE5 पर स्ट्रीम हो रही झुंड का लुत्फ उठाइए । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News