"मेरा चरित्र उन तेजतर्रार, पुलिसकर्मियों के बिलकुल विपरीत है, जिन्हें आप आमतौर पर फिल्मों में देखते हैं": कुणाल रॉय कपूर

12/23/2022 11:00:36 AM

मुंबई। छोटे पर्दे की कहानियों और 'डेल्ही बेली', 'नौटंकी' साला', 'लॉयंस ऑफ पंजाब' और 'ये जवानी है दीवानी' जैसी फिल्मों में विविध भूमिकाएं निभा चुके अभिनेता कुणाल रॉय कपूर अब ज़ी थिएटर के टेलीप्ले 'षड़यंत्र' में पहली बार एक पुलिस वाले का किरदार निभा रहे हैं। वे कहते हैं, "मैं आमतौर पर ऐसे  किरदारों की ओर आकर्षित होता हूं जिनमें कुछ बुराईयां हों क्योंकि खलनायक जितना मजबूत होता है, नायक उतना ही बलशाली दिखाई देता है लेकिन, इस टेलीप्ले में मैं एक पुलिस वाले की भूमिका पहली बार निभा रहा हूं। ये उन हल्के-फुल्के और दिलकश किरदारों की तरह नहीं हैं, जिन्हें मैं अक्सर निभाता हूं, और न ही तेजतर्रार,  पुलिसकर्मियों की तरह है जिन्हें आप आमतौर पर फिल्मों में देखते हैं।"

उनका कहना है कि 'षड़यंत्र' एक मर्डर मिस्ट्री है जिसमें साइकोलॉजिकल साज़िशों के रंग हैं। नाटक एक हत्या के इर्द-गिर्द बुना गया है जो एक बड़ी कंपनी की हेयर और शादीशुदा युवती  नताशा की दुनिया को हिला देता है और फिर आगमन होता है कपूर द्वारा अभिनीत मोहन खन्ना का जो कुछ सवालों के जवाब तलाश रहा है। कुणाल कहते हैं, "थिएटर का आनंद अतुलनीय है और यह सराहनीय है कि ज़ी थिएटर न केवल भारतीय कहानियों की संपत्ति को संरक्षित कर रहा है बल्कि दर्शकों के लिए इतने सारे शानदार नाटक भी ला रहा है। क्लासिक और समकालीन कहानियों को एक रिलेवेंट फॉर्मेट में फिर से प्रस्तुत करना वास्तव में एक अनूठा प्रयास है और मैं उन्हें सलाम करता हूँ!"

अपनी भूमिका के बारे में वे कहते हैं, " मेरे प्रतिभाशाली सह-कलाकार चंदन रॉय सान्याल और हिना खान द्वारा निभाए गए किरदारों की तरह, मेरे किरदार मोहन खन्ना के पास लंबे संवाद नहीं हैं, इसलिए मुझे खुद निर्धारित करना पड़ा की उसके भीतर क्या चल रहा है। हमारे निर्देशक गणेश यादव भी एक बहुत ही अच्छे अभिनेता हैं और उन्होंने सभी पात्रों को अभिनीत करके हमारे लिए सब कुछ आसान कर दिया।  मुझे यकीन है कि दर्शक प्रत्येक चरित्र के प्रति आकर्षित होंगे और नाटक का भरपूर आनंद लेंगे।"

गणेश यादव द्वारा निर्देशित और सुरेश जयराम द्वारा लिखित, इस टेलीप्ले में श्रुति बापना, अनंग देसाई और सुमुख भी हैं और इसे 25 दिसंबर को डिश टीवी, डी2एच रंगमंच एक्टिव और एयरटेल थिएटर पर  रात 8 बजे प्रसारित किया जाएगा। यह Zee5 पर भी उपलब्ध है।

Custom

Auto Desk