कंटेंट क्रिएटर्स के लिए लॉन्च हुआ एमएक्स टकाटक का लॉन्चपैड प्रोग्राम

6/27/2021 3:57:53 PM

नई दिल्ली। अग्रणी शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म एमएक्स टकाटक भारत के प्रमुख कंटेंट क्रिएटर्स के पसंदीदा प्लेटफॉर्म के रूप में उभरा है और यूजर द्वारा निर्मित श्रेणी में भी भारी वृद्धि देखी गई है। अपने आकर्षक वीडियो के साथ पहचान बनाने वाले और प्लेटफॉर्म के व्यापक और विविध दर्शकों का लगातार मनोरंजन करने वाले क्रिएटर्स को मंच पर बढ़ावा देने और प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से, एमएक्स टकाटक ने लॉन्चपैड कार्यक्रम की घोषणा की है।

यह पहल यूजीसी के उन क्रिएटर्स को चुनती है, जो चुनौतियों और अन्य कंटेंट क्यूरेशन में नियमित भागीदारी के माध्यम से प्लेटफॉर्म से गहराई से जुड़े हुए हैं और डिजिटल करियर की इच्छा रखते हैं। अब तक, 30 कंटेंट क्रिएटर्स की पहचान की जा चुकी है और उन्हें इस रोमांचक कार्यक्रम में शामिल किया गया है। कार्यक्रम का उद्देश्य उन क्रिएटर्स के लिए सफलता का निर्माण करना है जो एमएक्स टकाटक पर ऑर्गेनिक फॉलोइंग का आनंद लेते हैं। श्रीनिधि, एक युवा लड़की, जो एक्ट्रेस बनना चाहती हैं, शिवांश शर्मा जो एक बेहद प्रतिभाशाली गायक हैं और कृष्णा सूद जो एक छाऊ डांसर हैं, इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए रोमांचित हैं क्योंकि इससे उन्हें इसके गुण सीखने का मौका मिलता है जिससे वो ज्यादा फॉलोवर्स हासिल कर आकर्षक फीचर्स एवं पैसे कमाने के अवसर प्राप्त कर सकें।

एमएक्स टाकाटक की बिजनेस हेड जान्हवी पारिख का ये है कहना
लॉन्चपैड कार्यक्रम पर टिप्पणी करते हुए, जान्हवी पारिख, एमएक्स टाकाटक की बिजनेस हेड ने कहा, "हम प्लेटफॉर्म पर यूजर जनरेटेड कंटेट में हुई जबरदस्त वृद्धि को देखकर खुश हैं और यह पहल इन महत्वाकांक्षी क्रिएटर्स के अथक प्रयासों को सम्मानित करने का हमारा तरीका है, जिन्होंने ऐप पर इतना अच्छा प्रदर्शन किया है। इस कार्यक्रम के साथ, हम यूजीसी के क्रिएटर्स को विशेषज्ञ / मेंटरों के साथ बातचीत के साथ-साथ ऑल-राउंड लर्निंग मॉडल देंगे और रचनात्मक एवं वृद्धि की कार्ययोजनाओं पर उनका मार्गदर्शन करेंगे। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य हमारे स्थानीय क्रिएटर्स को सहयोग्तामक लर्निंग का माहौल प्रदान करना और उनके डिजिटल करियर में तीव्र वृद्धि के अवसर पाने में उनकी मदद करना है ताकि वो हमारी रचनात्मक, एनालिटिक्स और प्लेटफॉर्म की शक्ति का इस्तेमाल कर मेनस्ट्रीम कंटेंट क्रिएटर परिवेश में प्रवेश कर सकें।

बहुत खास होगा ये प्रोग्राम
विशेषज्ञों एवं मेंटरों के साथ संवाद उन्हें कंटेंट निर्माण की कार्ययोजनाओं में मदद करेगा और क्रिएटर्स को पार्टनर मैनेजर्स से जोड़ेगा। इस प्रोग्राम का उद्देश्य इन क्रिएटर्स को ज्यादा विजिबिलिटी एवं ऐप पर तेजी से बढ़ने के अवसर प्रदान करना है। कैरियर में यह गति उन्हें पैसा कमाने के अवसर देगी, उन्हें प्लेटफॉर्म पर अन्य प्रमुख क्रिएटर्स के साथ सहयोग करने का मौका मिलेगा, जो भारत के कुछ बेहतरीन केओएल हैं और इससे प्रतिभागियों को जानकारी प्राप्त होगी, जो उन्हें अपना रचनात्मक सफर आगे बढ़ाने में मदद करेगी। सहयोग के दूसरे पक्ष में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले क्रिएटर्स को वो उपकरण मिलेगा जो उन्हें उनके कंटेंट क्रिएशन के सफर के लिए प्रेरित करेगा। अपने क्रिएटर्स की प्रगति का अध्ययन करने के लिए विशेष समयांतरों पर मूल्यांकन की मदद से यह प्रोग्राम इस खास एवं आत्म अध्ययन के क्षेत्र में इच्छुक इन्फ्लुएंसर्स के लिए अनेक अवसरों के साथ प्रतिभाशाली लॉर्निंग मॉडल के रूप में काम करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Chandan


Related News

Recommended News