MX Player लेकर आया इंटरैक्टिव शॉर्ट फिल्म ‘द राइट क्लिक’, दर्शकों को भी मिलेगा ये मौका

2/12/2021 1:53:52 PM

नई दिल्ली। एक दर्शक के तौर पर क्‍या यह बहुत अच्‍छी बात नहीं होगी कि आप परदे पर किसको देखना चाहते हैं, उसका निर्णय आपका हो?  जरा इस बात की कल्‍पना कीजिये कि आपकी पसंदीदा फिल्‍म का अंत चुनने का विकल्‍प आपको मिले, जिससे कि पूरी कहानी का स्‍वरूप बदल जाये? ऐसा असली में होने जा रहा है, एंटरटेनमेन्‍ट सुपर एप्‍प- एमएक्‍स प्‍लेयर, एएक्‍सई की प्रस्‍तुति वाली इंटरैक्टिव शॉर्ट फिल्‍म ‘द राइट क्लिक’ रिलीज करने जा रहा है। इसमें आपको कहानी का स्‍वरूप तय करने का मौका दिया जायेगा। यह दर्शकों के सामने कहानी कहने का नया अंदाज पेश करने वाला पहला देसी ओटीटी प्‍लेटफॉर्म बनने जा रहा है। 

 

MX Player लेकर आया इंटरैक्टिव शॉर्ट फिल्म
‘द राइट क्लिक’ कॉलेज जाने वाले दो स्‍टूडेंट्स की कहानी है। यह कहानी 2020 के न्‍यू नॉर्मल की पृष्‍ठभूमि पर बनी है। इसमें ऑनलाइन लेक्‍चर्स हो रहे हैं और कॉलेज का डिजिटल रोमांस हो रहा है। इसमें य‍शस्विनी दयामा और प्रीत कमानी, दीया और अजय की मुख्‍य भूमिकाएं निभा रहे हैं। दर्शकों को इस फिल्‍म को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा, उन्‍हें कॉलेज में पढ़ने वाले एक युवा लड़के के रोजमर्रा की जिंदगी और घटनाओं की एक सीरीज दी जा रही है। साथ ही अपने क्रश को जानने- समझने के उसके सफर के बारे में बताया जा रहा है।

 

अजय के सुबह उठने से लेकर, उसकी सोच और उसके डेट प्‍लान तक, थोड़ी-थोड़ी देर में दर्शकों के सामने यह फिल्‍म दो विकल्‍प रखती है, कि वे कहां से इसे चुनते हैं। यदि यूजर कोई विकल्‍प नहीं चुनता है तो फिर पहले से ही जिस विकल्‍प पर फैसला लिया जा चुका है और चुना जा चुका है, उस डिफॉल्‍ट विकल्‍प को ही दिखाया जायेगा। वहां से फिर कहानी आगे बढ़ेगी। प्रोडक्‍ट की यह खूबी दर्शकों को कहानी के बारे में बताती है और उन्‍हें उसे बदलने का मौका दे रही है।

 

यशस्विनी दयामा कहती हैं, ‘’मुझे इस इंटरैक्टिव फिल्‍म का हिस्‍सा बनने में बहुत मजा आया। यह दर्शकों को कहानी की दिशा तय करने का मौका दे रही है कि वह कहानी को क्‍या मोड़ देना पसंद करेंगे! साथ ही कॉलेज के दिनों के रोमांस की पुरानी यादों को ताजा करने के साथ-साथ कुछ नया शुरू करने का अनुभव हमेशा ही मुझे रोमांचित कर देता है। एक ऐसे प्रोजेक्‍ट का हिस्‍सा बनना, जोकि भविष्‍य में नये तरह के कंटेंट के लिये रास्‍ता तैयार करे, वाकई कमाल की बात है। प्रीत के साथ काम करना काम को और भी शानदार बना देता है, क्‍योंकि वो काफी अच्‍छे हैं।‘’

 

इस फिल्‍म के बारे में बात करते हुए, प्रीत कमानी आगे अपनी बात रखते हुए कहते हैं, ‘’युवा दिलों का प्‍यार, ऑनलाइन क्‍लासेस और एक डिजिटल रोमांस, जैसे शब्‍द आज हम जिस तरह की जिंदगी जी रहे हैं, उसमें सुनने में बिलकुल सही लगते हैं। ‘द राइट क्लिक’ में दिखाया गया है कि अजय के सामने हर तरह की अनिश्चितताएं हैं, जोकि इस स्थिति के कारण पैदा हुई हैं। इससे यूजर्स खुद को किरदार की जगह रखकर अनुभव कर सकते हैं और उसके लिये निर्णय ले सकते हैं कि उसे आगे क्‍या करना चाहिये, आगे क्‍या बोलना चाहिये। यह ऐसी जगह है, जिसे हम ज्‍यादा से ज्‍यादा जानने के लिये अपनी पूरी जान लगा रहे हैं और मुझे पूरा विश्‍वास है कि दर्शकों को काफी मजा आयेगा।‘’

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Chandan


Recommended News

Related News