रियलिटी शो ‘लॉक अप’ में रियल-टाइम इंटरएक्टिव खूबी के साथ MX प्लेयर और ऑल्ट बालाजी ने बढ़ाया अपने गेम का मज़ा!

3/23/2022 12:36:16 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस कंगना रणौत द्वारा होस्ट किया जा रहा अलग तरह का कैप्टिव रियलिटी शो 'लॉक अप' फरवरी 2022 में लॉन्च होने के बाद से चर्चा में है। इस शो को एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी पर लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है और इसके रिलीज़ होने के 19 दिनों के अंदर ही इसने सफलतापूर्वक 100 मिलियन व्यूज़ हासिल कर लिए हैं। शो के यूज़र एक्सपीरियन्स को इसके कॉन्टेन्ट की तरह बेमिसाल और खास बनाने के लिए, एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी ने अपने-अपने ऐप्स पर दो नई विशेषताएं पेश की हैं: लॉयल एवं सुपर फैंस के लिए सुपर वोटिंग और खबरी। अन्य विशेषताएं जो जल्द ही ऐप पर पेश की जाएंगी, वे हैं ऑडियंस सुझाव पोल, प्रतियोगी चैट आदि। वे एक संपूर्ण इंटरैक्टिव अनुभव के लिए अत्यधिक आकर्षक अपील बॉक्स का भी अनावरण करेंगे।

PunjabKesari
 

 

एमएक्स गेम्स और ऑल्ट बालाजी की खोज ‘प्रेडिक्शन’ दर्शकों को अनुमान लगाने और जीतने का मौका देता है। उदाहरण के लिए, जीत की सटीक भविष्यवाणी, टीम के कप्तान की भविष्यवाणी, या एलिमिनेशन की भविष्यवाणी से यूज़र्स को नियमित रूप से अंक और पुरस्कार जीतने में मदद मिलेगी। इसके परिणाम शो में घोषित किए जाएंगे। यह इंटरएक्टिविटी फीचर शो में दर्शकों की हिस्सेदारी को बढ़ाएगा और उन्हें अपने पसंदीदा प्रतियोगियों से जुड़े रहने में मदद करता है। इसी तरह दर्शक 'वोटिंग' के जरिए शो में अपने पसंदीदा कैदियों को बचा सकते हैं।

 

अपील बॉक्स इंटरएक्टिविटी को बढ़ाएगा क्योंकि कैदी बुनियादी सुविधा के रूप में किसी वस्तु का अनुरोध करते हुए एक वीडियो बनाएंगे। इस वीडियो को एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी पर अपील के रूप में होस्ट किया जाएगा। दर्शक हर अपील का समर्थन कर सकते हैं और न्यूनतम 30,000 यूज़र्स के समर्थन वाली याचिका को स्वीकार किया जाएगा।

 

इंटरएक्टिविटी, यूज़र्स को उनके जुड़ाव के आधार पर सुपर फैंस में बांटती है। सुपर फैन का चुनाव दोनों कंपनियों के विवेकाधिकार और विकल्प पर निर्भर होगा, जिसमें वोटर का 1 वोट 10 वोट के बराबर होगा। ऐसे वोटर्स की पहचान एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी द्वारा उनके व्यूअरशिप डेटा का उपयोग करके की जाएगी और ये वोटर सुपर-वोटिंग के अलावा अपना सामान्य वोट भी दे सकेंगे। एक चयनित सुपर वोटर हर गुरुवार को एमएक्स प्लेयर और शुक्रवार को ऑल्ट बालाजी के लिए खबरी के रूप में प्रवेश करेगा।

 

एमएक्स मीडिया के सीईओ श्री करण बेदी ने इन नए फीचर्स पर चर्चा करते हुए कहा, “एमएक्स में, हम हमेशा रोमांचक और अनोखे कॉन्सेप्ट्स के साथ अपने दर्शकों का मनोरंजन करने का प्रयास करते हैं। यूज़र्स को सबसे पहले रखने की पहल के साथ इस तरह की सामग्री की पेशकश के चलते एमएक्स प्लेयर भारत का सबसे बड़ा मनोरंजन मंच बन गया है। हमारी नवीनतम हिट रियलिटी सीरीज़ लॉक अप में हर यूज़र के लिए कुछ न कुछ है। हमने डायनामिक इंटरएक्टिविटी की शुरुआत की है, ताकि उन्हें कंटेस्टेंट्स के साथ वास्तव में जुड़ने का मौका मिले और उनके साथ लंबे समय का संबंध बनाने की संभावना बढ़े। अपने प्रयास को सफल बनाने के लिए हम लोगों को वो देने में यकीन रखते हैं जो उन्हें बहुत पसंद है ताकि हम उनके साथ एक मजबूत रिश्ता बना सकें।”

 

उन्होंने आगे कहा, “जो यूज़र शुरू होने से पहले एलिमिनेशन की भविष्यवाणी करता है, उसका परिणाम के साथ एक गहरा नाता बन जाता है और शो में अपने पसंदीदा प्रतियोगियों के साथ उसका एक अनोखा व्यक्तिगत सफर बन जाता है। हमारे पास हमारे यूज़र्स के लिए एक मनोरंजक रियल टाइम कनेक्शन बनाने के लिए बहुत कुछ है।"

 

ऑडियंस इंटरेक्शन के बारे में बात करते हुए कॉन्टेन्ट की मल्लिका एकता आर कपूर ने कहा, “ऑल्ट बालाजी में हमेशा ऐसा कॉन्टेन्ट पेश करने पर ध्यान दिया जाता है, जो बड़े पैमाने पर दर्शकों को आकर्षित करता है। ऑल्ट बालाजी के प्रोडक्शन ‘लॉक अप’ के साथ हमने सभी प्लेटफॉर्म्स पर लिस्ट में सबसे ऊपर रहते हुए दर्शकों की बड़ी भागीदारी के साथ कई उपलब्धियां हासिल की हैं। दर्शकों की असाधारण सहभागिता एक ऐसी खासियत है, जिसे ऑल्ट बालाजी और ज्यादा भुनाना चाहता है। इसी तर्ज पर हमें सुपर फैन्स का कॉन्सेप्ट पेश करते हुए खुशी हो रही है, जहां भारत के आम आदमी के पास शो में प्रतियोगी के भाग्य का फैसला करने की सुपर पावर होगी और हम एक सुपर फैन को खबरी बनने और प्रतियोगियों के साथ घुलने-मिलने का मौका भी देंगे। दर्शकों को सीधे शो से जोड़ने और सभी की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए और भी बहुत कुछ है।”

 

 

जैसे-जैसे यूज़र का ध्यान सीमित होता जाएगा, वैसे ही इस प्रतिस्पर्धी माहौल में, दर्शक अपनी पसंद का चुनाव करेंगे और बेहतरीन डिजिटल अनुभवों की ओर आकर्षित होंगे। फैंस की हिस्सेदारी और एक साथ होने की भावना जगाने के साथ एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी का ये डिजिटल अनुभव निश्चित रूप से मनोरंजन और सामुदायिक संपर्क का एक प्रमुख जरिया बन जाएगा।

 

लॉक अप, 27 फरवरी 2022 से एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी पर लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News