बच्चों से बेहद प्यार करते थे वाजिद खान, देखें फैमिली संग उनकी ये खास तस्वीरें

6/1/2020 10:56:27 AM

मुंबई: इंडस्ट्री की फेमस म्यूजिक कंपोजर-सिंगर की जोड़ी साजिद-वाजिद से वाजिद खान का निधन हो गया है। उन्होंने महज 42 के उम्र में दुनिया को अलविदा कहा। वाजिद के निधन से बाॅलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी। वाजिद के बारे में कहा जाता है कि वह एक बहुत ही सीधे साधे और हंसमुख इंसान थे। बॉलीवुड की तमाम हस्तियां उनके व्यवहार के बारे में बात कर रही हैं। 

खबरों की मानें तो कहा जा रहा है कि पहले उनके लंग्स ने काम करना बंद कर दिया और फिर उसके बाद उनको हार्ट अटैक आया। हाल ही में उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। किडनी और गले में इंफेक्शन होने के चलते पिछले ढाई-तीन महीने से भर्ती थे।

यह भी कहा जा रहा है कि पिछले तीन दिनों से वाजिद वेंटिलेटर में थे और उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। फिलहाल न तो वाजिद के परिवार में से किसी शख्स ने और न ही अस्पताल ने उनके मौत को लेकर कोई बयान जारी किया है। यही वजह है कि वाजिद की मौत की वजहों में कोविड-19, किडनी का संक्रमण से लेकर हार्ट अटैक जैसी अलग-अलग अटकलें लगाई जा रहीं हैं।

वाजिद एक संगीत परिवार से संबंध रखते थे। उनके पिता फेमस तबला वादक उस्ताद शराफत खान थे। साजिद-वाजिद सहारनपुर, उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे। दोनों संगीत परिवार से रहे और यहां तक कि संगीत उनके खून में था। उनके नाना उस्ताद फैयाज अहमद खान साहब को पद्म श्री मिल चुका था। बकि उनके चाचा उस्ताद नियाज अहमद खान साब प्रतिष्ठित तानसेन पुरस्कार के प्राप्तकर्ता थे। 

बच्चों के बेहद करीब थे वाजिद 


बॉलीवुड सिंगर वाजिद खान ने 2003 में यास्मीन खान से शादी की थी। वाजिद खान अपने पीछे अपनी पत्नी यासमीन खान और दो बच्चों को छोड़ गए। वाजिद एक बेटे और एक बेटी के पिता थे। कई बार उन्हें फैमिली के साथ स्पॉट किया जाता था।

सलमान संग किया काम

इस जोड़ी ने सलमान खान स्टारर प्यार किया तो डरना क्या के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। हाल ही में साजिद-वाजिद ने सलमान के नए गाने 'भाई भाई' को कंपोज किया था। वहीं एक सिगंर के तौर पर वाजिद खान ने साल 2008 में फिल्म पार्टनर से करियर की शुरुआत की थी। 

2020 में एक के बाद एक बॉलीवुड के कई स्टार्स का निधन हुआ। ऋषि कपूर और इरफान खान के निधन के गम से फिल्म इंडस्ट्री उबरी भी नहीं थी कि अब वाजिद खान के निधन की खबर आ गई। इन सबके अलावा बेजान दारुवाला, मोहित बघेल कई स्टार्स का निधन हुआ। 

Smita Sharma