लाल सिंह चड्ढा के कंपोजर तनुज टिकु ने किया बड़ा खुलासा

6/13/2022 4:30:04 PM

नई दिल्ली। आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा के क्रू मेंबर्स, जो पंचगनी के घर पर दो हफ्ते रुके थे, ने "एक आम आदमी की असाधारण यात्रा" की कहानी सुनाई। स्कोर कंपोजर तनुज टीकू को दिया गया संक्षिप्त विवरण सिंपल था। हाल में एक लीडिंग डेली से इसके बारे में बताते हुए तनुज ने कहा, "यह एक स्लाइस ऑफ लाइफ फिल्म थी। आमिर सर को पंचगनी पसंद है, यही वजह है कि हमने वहां संगीतकारों के एक समूह के साथ काम किया। हमने लाइव बजाया, एक साथ बैठे और वहां विषयगत संगीत बनाया। दो सप्ताह के भीतर, सभी विषयगत ककेंट और किरदार रूपांकनों को तैयार किया गया था।" साथ ही उन्होंने आमिर खान और निर्देशक अद्वैत चंदन को रचनात्मकता के माहौल को कल्टीवेट करने का क्रेडिट दिया।

 

"आमिर के प्रोडक्शन हाउस] की संस्कृति और उसके साथ अद्वैत का रिश्ता उल्लेखनीय है। हमेशा एक प्लान होता है, लेकिन प्रोसेस ऑर्गैनिक होता है। हमने फिल्म देखी, और तुरंत स्कोर कंपोजीशन करने का फैसला किया। मेरी टीम और मैंने विचार करना शुरू कर दिया, और हमने [मुख्य रूप से इस्तेमाल किया] वायलिन, पियानो, और गिटार। हम उनके लिए विषयों का लाइव प्रदर्शन करेंगे, और पहले कुछ दिन इन [खंडों] का नमूना लेने, संगीत सुनने और बनाने में बस गए थे संक्षिप्त के आधार पर विभिन्न पात्रों और विषयों के लिए अलग-अलग रंग पैलेट।"

 

टीकू निश्चित थें कि वह चाहते थें कि आर्केस्ट्रा का प्रभाव उसके विषय को ध्यान में रखते हुए स्कोर में साफ दिखे। वह स्वीकार करते हैं कि 19 मिनट से अधिक का स्कोर उत्पन्न करने से चुनौतियों का एक समूह उत्पन्न हुआ, खासकर जब से इसे लाइव रिकॉर्ड किया जाना था। "लेकिन स्टोरी खूबसूरत है, और हम चाहते थे कि स्कोर इसे कॉम्प्लीमेंट करें। हार्मोनिक लैगुएज, और किरदार की सादगी फिल्म की आत्मा है। संगीत की परतें हैं जो कहानी को बताने में मदद करती हैं। 150 से अधिक लोगों ने स्कोर पर काम किया है। , जिसमें ऑर्केस्ट्रा के 75 संगीतकार शामिल हैं। ट्रेलर का संगीत बुडापेस्ट में रिकॉर्ड किया गया था।" आमिर खान प्रोडक्शंस, किरण राव और वायकॉम18 स्टूडियोज द्वारा निर्मित 'लाल सिंह चड्ढा' में करीना कपूर खान, मोना सिंह और चैतन्य अक्किनेनी भी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News