इस सिनेमाघर में पिछले 27 साल से दिखाई जा रही शाहरुख-काजोल की DDLJ, फिल्म देखने वालों की लगी रहती है भीड़

1/22/2023 5:09:54 PM

मुंबई. बॉलीवुड के इतिहास में कई ऐसी फिल्में हैं जिन्हें चाहे बार-बार भी देखा जाए, दिल नहीं भरता। ऐसी ही फिल्मों में दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे यानी DDLJ. जिसमें शाहरुख खान और काजोल की मस्ती के साथ उनके कई रोमांटिक सीन भी देखने को मिलते हैं। यह फिल्म आज भी लोगों के दिलों में राज करती है। वहीं, मुंबई में एक सिनेमा जो पिछले 27 साल से लगातार इस फिल्म को दिखा रहा है और आज भी यह काम जारी है।

 

यह सिनेमाघर है मुंबई का मराठा मंदिर। जो इस बात के लिए फेमस चुका है कि वह इतने सालों से एक ही फिल्म को दिखा रहा है और सबसे खास बात यह है कि यहां देखने वालों की भीड़ लगी रहती है। भारत का फिल्म उद्योग हर साल लगभग 1,500 कहानियों को पर्दे पर पेश करता है। दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे देखने के लिए औसतन 70% सिनेमाघर भरा रहता है। वहीं छुट्टी वाले दिनों में तो यह अक्सर हाउसफुल हो जाता है। ज्यादातर लोग सुबह के समय फिल्म देखने पहुंचते हैं।


मराठा मंदिर थिएटर के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर मनोज देसाई का मानना है कि सिनेमा पब्लिक का है। इसीलिए हमने हमारे दर्शकों को अपने सिनेमा में आनंद उठाने की पूरी आजादी दी। शाहरुख खान और काजोल की सुपरहिट मूवी ‘दिलवाले दुल्हानिया ले जाएंगे’ की मूवी प्योर लव के चलते एवरग्रीन है।


पीछे रह गए लोगों के लिए D.D.L.J. की कहानी, इसका संगीत और डायलॉग - एक पलायन है। जो अभी भी प्रयास कर रहे हैं, उनके लिए यह एक प्रेरणा है। और जिन लोगों ने इसे बनाया है, उनके लिए यह टाइम कैप्सूल है, भारत के बदलाव का शुरुआती बिंदु है।

 
 

Content Writer

suman prajapati