मुकेश खन्ना ने की देश में टू पार्टी सिस्टम लागू करने की बात,कहा-''हम डेमोक्रेसी का नुकसान उठा रहे हैं''

1/20/2021 11:45:30 AM

मुंबई: टीवी धारावाहिक शो 'महाभारत' के 'भीष्म पितामह' यानि मुकेश खन्नाअक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहते हैं। वह आए दिन सोशल मीडिया पर अपने विचार शेयर करते हैं। कई बार स्टार्स को भी आड़े हाथ ले चुके मुकेश खन्ना ने अब कानून तोड़ने वालों को जमकर खरी खोटी सुनाई है। मुकेश खन्ना ने कहा कि भारत डेमोक्रेसी का नुकसान उठा रहा है।

PunjabKesari

इसके साथ ही उन्होंने देश में टू पार्टी सिस्टम की वकालत की। मुकेश खन्ना ने कहा- 'भारत दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी मानी जाती है। सुनकर अच्छा लगता है लेकिन मुझे दुख तब होता है जब हम उस डेमोक्रेसी का फायदा नहीं नुकसान उठाते रहते हैं। आप पूछेंगे कि डेमोक्रेसी का हम नुकसान कैसे उठा सकते हैं। डेमोक्रेसी तो एक स्वतंत्रता है। हम कुछ भी बोल सकते हैं।

PunjabKesari

अभिव्यक्ति की आजादी है। यह अच्छी बातें हैं लेकिन धीरे धीरे इंसान शातिर होता जाता है तो जब वह कहता है कि कानून अंधा होता है यह उसका फायदा उठाने लगते हैं। हमारे यहां कहा जाता है कि जिस दिन कानून बनता है उस कानून को कैसे तोड़ा जाए इस पर काम शुरू हो जाता है'।

PunjabKesari

देश में लागू टू पार्टी सिस्टम

मुकेश खन्ना ने आगे कहा- 'जिस तरह अमेरिका और ब्रिटेन में दो पार्टियां हैं भारत में भी वैसा ही होना चाहिए। मैंने बहुत पहले ये बात कही थी और आज भी वही बात कहना चाहता हूं। ऐसा करिए कि देश में सिर्फ दो पार्टियां रहें। एक तरफ बीजेपी है और दूसरी तरफ बाकी सभी पार्टियों को मिलकर एक पार्टी बनानी चाहिए। आजकल पार्टियों की वजह से बिल पास नहीं हो पाते हैं। दूसरी कई पार्टियां उन बिल को रोक देती हैं। अगर दो पार्टियां रहेंगी तो ऐसा नहीं हो पाएगा। हालांकि ऐसा करना आसान नहीं है लेकिन अगर ऐसा हो जाता है तो हमारा देश आगे बढ़ पाएगा।'

PunjabKesari

सुशांत सिंह राजपूत केस में कही ये बात 

मुकेश खन्ना ने यहां सुशांत सिंह राजपूत केस का जिक्र भी किया। वह कहते हैं -'लोकतांत्रिक देश सबूतों पर चलते हैं। एसएसआर केस क्यों इतना बड़ा होता जा रहा है। हमने पूरे जोरों से कहा कि सीबीआई को ले आओ। सीबीआई आई एक दो महीने बाद, मुझे नहीं पता तब तक क्या सबूत रहे होंगे। हम जब कहते हैं कि हम डेमोक्रेसी का नुकसान उठा रहे हैं तो हम डेमोक्रेसी में अपने बचाव के तरीके खोज लेते हैं।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News