सैफ के सीता-रावण पर दिए बयान पर भड़के मुकेश खन्ना,बोले-''हिम्मत हौ तो अपने धर्म के किरदार को बदलकर दिखाओ''

12/8/2020 11:45:59 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सैफ अली खान अपनी अपकमिंग फिल्म आदिपुरुष की रिलीज से पहले ही सुर्खियों में हैं। सैफ ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान माता सीता और रावण को लेकर ऐसी टिप्पणी की है, जिससे वो लोगों के निशाने पर आ गए हैं।

PunjabKesari

वहीं अब सैफ के इस बयान पर मुकेश खन्ना ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर सैफ अली खान को लताड़ लगाई।

PunjabKesari

मुकेश खन्ना ने कहा-'मैं देख रहा हूं कि अभी भी हमारे फिल्मकार हमारे धार्मिक किरदारों के साथ छेड़छाड़ करने की काफी कोशिश कर रहे हैं। मुझे बताया है कि हमारे सैफ अली खान ने अपने एक इंटरव्यू में अपनी एक आने वाली फिल्म आदिपुरुष के किरदार के बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि उन्हें लंकेश रावण का रोल करने में बहुत मजा आया, दिलचस्प लगा। उनके हिसाब से वो उन्हें मानवीय और मनोरंजक बना रहे हैं। दयालु दिखा रहे हैं।'

View this post on Instagram

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna)

मुकेश खन्ना ने आगे कहा- 'मेरा सिर्फ इतना ही कहना है उनसे कि हमारे महाकाव्य के किरदारों के साथ छेड़छाड़ करना बंद कीजिए। जो अच्छे हैं, उन्हें अच्छे रहने दीजिए। जो बुरे हैं, उन्हें बुरे रहने दीजिए, आप अपनी तरफ से कोई ताकत मत लगाइए। आप अपने ही धर्म के किसी किरदार को, इस तरह से बदलकर दिखाने की हिम्मत दिखा दीजिए, कोशिश दिखा दीजिए, मैं आपकी ताकत को मान जाऊंगा। मैं उन सभी बुद्धिजीवियों को, जो सो-कॉल्ड बुद्धिजीवी हैं, मैं उन्हें बुद्धिजीवी भी नहीं कहूंगा क्योंकि वो अपनी बुद्धि का गलत इस्तेमाल करते हैं।' वहीं अपनी इस वीडियो के साथमुकेश खन्ना ने एक लंबा चौड़ा कैप्शन भी लिखा। कैप्शन में उन्होंने लिखा-हिंदू धर्म खतरे में है और लोगों को सावधान हो जाना चाहिए। 

PunjabKesari

सैफ का बयान

 सैफ अली खान फिल्म आदिपुरुष में रावण का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म पर बात करते हुए उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनके लिए राक्षस देवता की भूमिका निभाना मजेदार अनुभव रहा है। उन्होंने कहा था कि फिल्म में रावण के मानवीय रूप को दिखाया जाएगा और साथ ही इसमें सीता हरण को भी जस्टिफाई करने की कोशिश की गई है। वहीं राम के साथ युद्ध को बदले की लड़ाई के तौर पर दिखाया जाएगा। 

PunjabKesari

विवाद बढ़ने के बाद मांगी माफी 

सैफ ने अपने बयान पर माफी तो मांग ली है। सैफ ने कहा था- 'मुझे ये जानकारी मिली कि इंटरव्यू में दिए मेरे एक बयान ने लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। यह मेरा इरादा कभी नहीं था। मैं ईमानदारी से सभी से माफी मांगता हूं और अपना बयान वापिस लेता हूं। भगवान राम हमेशा से मेरे लिए धार्मिकता और वीरता के प्रतीक रहे हैं।  आदिपुरुष बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाने के बारे में है और पूरी टीम मिलकर महाकाव्य को बिना किसी विकृतियों के प्रस्तुत करने का काम कर रही है।'

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News