OMG: मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी जान आपके पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

1/10/2018 11:46:55 AM

मुंबई: धीरूभाई अंबानी के बड़े बेटे, मुकेश अंबानी अलिबाबा के संस्थापक जैक मा के बाद एशिया में सबसे अमीर आदमी हैं। वैसे आपको बता दें कि अंबानी नाम का मतलब होता है पैसा ही पैसा। भारत के सबसे अमीर घराने की बहु नीता अंबानी अपनी लाइफ स्टाइल की वजह से अक्सर चर्चा में रहती हैं। ये फैमिली कुछ भी करें हमेशा ही चर्चा में आ जाती हैं।

उनका घर ‘एंटीलिया’ दुनिया के सबसे शानदार मकानों में शुमार है। सिर्फ इतना ही नहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को गाड़ियों का बहुत शौक है। उनके पास करीब 500 कारें और साथ ही एक हेलिकॉप्टर भी है।

पिछले कुछ समय से अंबानी जिओ टेलीकॉम के कारण लगातार चर्चा में बने हुए हैं लेकिन आज जिस कारण उनकी चर्चा हो रही है, वो अपने आप में बड़ी अनोखी है। आज हम मुकेश अंबानी  के ड्राइवर से जुडी एक बड़ी अनोखी बात का खुलासा करने जा रहे हैं।

कहा जाता है कि मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी करीबन 2 लाख रूपए मासिक है! उन्होंने अपने ड्राइवर की नियुक्ति का ज़िम्मा एक प्राइवेट कंपनी को दे रखा है। ये कंपनी पहले ड्राइवर्स को ट्रेनिंग देती है, जिसके पूरे होने पर उन्हें एक एग्जाम देना पड़ता है। उसे पास करने के बाद ही इन्हे नौकरी पे रखा जाता है।