करतारपुर समारोह के लिए सिद्धू पहुंचे पाकिस्तान, उद्घाटन पर सनी बोले, ''मैं नहीं जाऊंगा तो कौन जाएगा!"

11/9/2019 12:09:03 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। पंजाब के गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद सनी देओल ने गुरुवार को अनाउंस किया कि वह पाकिस्तान के दरबार साहिब गुरुद्वारे जाने के लिए करतारपुर कॉरिडोर जाएंगे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया साइड से गलियारे का उद्घाटन करेंगे, जबकि पाकिस्तान की तरफ से इमरान खान इसका उद्घाटन करेंगे।

सांसद सनी देओल ने न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, “अगर मैं नहीं जाऊंगा तो कौन जाएगा? यह मेरा क्षेत्र और मेरा घर है।"

इससे पहले शाम को, कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान से इन्विटेशन मिला था। जिसके बाद वह सरकार से बार-बार करतारपुर जाने के लिए पॉलिटिकल क्लीयरेंस मांग रहे थे। आखिरकार उनको उद्घाटन में शामिल होने के लिए परमिशन दे दी गई।

एक्स प्राइम मिनिस्टर मनमोहन सिंह, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और हरसिमरत कौर बादल उन 550 तीर्थयात्रियों में से हैं, जिनके करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में उद्घाटन में जाने की उम्मीद है।

यह गलियारा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवाल जिले में स्थित अंतर्राष्ट्रीय सीमा से मात्र 4 किलोमीटर दूर करतारपुर में दरबार साहिब के साथ भारत के पंजाब में डेरा बाबा नानक मंदिर को जोड़ेगा।

भारत और पाकिस्तान ने 24 अक्टूबर को करतारपुर साहिब कॉरिडोर के संचालन के लिए तौर-तरीकों पर एक समझौते पर साइन किए थे, जो सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती से पहले इसके उद्घाटन को लेकर था ।

Edited By

Akash sikarwar