जानें- किसी एक्टर ने 'बाहुबली' को हिंदी में दी है अपनी दमदार आवाज

4/30/2017 12:38:46 AM

मुंबईः भारत की अब तक की सबसे महंगी मूवी बाहुबली-2 आज रिलीज हो गई। साल के सबसे बड़े सवाल का जवाब मिल गया है। लोगों को अब यह पता चल चुका है कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि इस फिल्म को सफल बनाने में एक टीवी कलाकार का भी प्रमुक योगदान है।

एक वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, हिंदी में बाहुबली की दमदार आवाज किसी और की नहीं बल्कि नाहर बन्ना की है। जी हां, सलोनी के नाहर यानि शरद केलकर की। शरद ने फिल्म में प्रभास के संवादों की डबिंग की है। अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए शरद ने कहा कि कोई भी इस बात पर यकीन करने को तैयार नहीं था कि मैंने अमरेंद्र बाहुबली के लिए डबिंग की है। खुद करन जौहर भी यह सुनकर अचरज में पड़ गए थे।
 
बता दें इस जवाब को सीक्रेट रखने के लिए मूवी से जुड़े 150 लोगों से बॉन्ड भरवाए गए थे तथा इन 150 क्रू-मेंबर्स से बॉन्ड भरवाकर गोपनीयता की शपथ भी दिलवाई गई थी।' जब कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा वाले सवाल का जवाब शूट किया जाना था। इस बॉन्ड में ये भी क्लियर था कि इस सीन से जुड़ी इन्फॉर्मेशन लीक करने पर फाइनेंशियल पेनाल्टी और सजा दोनों हो सकती है. कई दिन तक तो सेट पर हमारे फोन ऑफ करवा लिए गए थे।' 'चूंकि मूवी की पूरी जान इसी सवाल का जवाब है ऐसे में डायरेक्टर को डर था कि कहीं ये लीक हो गया तो तगड़ा नुकसान होगा।' इसलिए यह सब कार्यवाही को अंजाम दिया गया। ताकि फिल्म की गोपनीयता को बनाई रखी जा सके।