Movie Review : 'शिवाय'

10/28/2016 12:01:53 PM

मुंबई: इस दिवाली के माैके पर रिलीज होने वाली फिल्मों शिवाय बेहद चर्चा में रही। हाल ही में यह फिल्म रिलीज हो गई है। इस फिल्म एक्टर अजय देवगन, एरिका कार, अबिगेल मुख्य भुमिका में हैं। 

यह कहानी शिवाय यानी अजय देवगन की है, जो पर्वतारोहियों के इंस्ट्रक्टर हैं। जब बुल्गारिया की रहने वाली लड़की ओल्गा यानी एरिका कार पर्वतारोहण के लिए शिवाय के पास आती है तो आंखों ही आंखों में शिवाय को ओल्गा से प्यार हो जाता है। फिर उनकी बेटी गौरा यानी अबिगेल आती है और कहानी में कई ट्विस्ट और टर्न्स सामने आते हैं। शिवाय को हिमालय से बुल्गारिया जाना पड़ता है। आखिरकार कहानी को अंजाम मिलता है।

अापको बता दें कि फिल्म का डायरेक्शन बेहतरीन है। विजुअल के हिसाब से फिल्म काफी रिच है। माउंटेन्स, चेस सीक्वेंस, रोमांटिक सीन्स, एक्शन सिक्वेंस को कैमरे में उतारने के पीछे की मेहनत पर्दे पर साफ़ अा रही है।


सिनेमेटोग्राफी के लिए असीम बजाज की तारीफ करनी होगी। फिल्म में बहुत ही बेहतरीन कैमरा वर्क है। फिल्म की कहानी को स्क्रिप्ट के रूप में संदीप श्रीवास्तव ने बखूबी उतारा है। डायलॉग्स का आदान-प्रदान साथ ही फिल्मांकन कमाल का है। बस कहानी काफी लंबी नजर आती है। इंटरवल के बाद के हिस्से को और एडिट किया जाता तो फिल्म ज्यादा दिलचस्प लगती।