MOVIE REVIEW: सत्यमेव जयते

8/15/2018 3:31:57 PM

सत्यमेव जयते फिल्म (Satyamev Jayate Film) आज रिलीज हो गई है। फिल्म जयते फिल्म में जॉन अब्राहम की दमदार एक्टिंग और एक्शम देखने को मिल रहा है। सत्यमेव जयते पिक्चर (Satyamev Jayate Picture) की कहानी करप्शन जैसे गंभीर मुद्दे पर आधारित है।  इसमें सोसाइटी के लिए एक मैसेज तो है साथ ही इसमें एंटरटेनमेंट का भी पूरा तड़का लगाया गया है। एक्शन के साथ-साथ दमदार डायलॉगबाजी भी की गई है। सत्यमेव जयते मूवी को मिलाप मिलन जावेरी ने डायरेक्टर किया है। 

 सत्यमेव जयते फोटो

 सत्यमेव जयते मूवी की कहानी

फिल्म की कहानी एक ऐसे शख्स पर आधारित है जो करप्शन से सख्त नफरत करता है। हिंदी फिल्म सत्यमेव जयते में वीर यानि (जॉन अब्राहम) जो कि एक आर्टिस्ट है लेकिन वो एक सीरियल किलर भी है। वो एक-एक कर करप्ट पुलिस अधिकारियों को जलाकर मार देता है। उसका मानना है कि जो भी पुलिस अधिकारी वर्दी पहनकर रिश्वत लेता है उसे इस वर्दी को पहनने के साथ-साथ जीने का भी अधिकार नहीं है। वहीं, जहां वीर एक शातिर किलर है तो वहीं डीसीपी शिवांश (मनोज वाजपेयी) एक हद से ज्यादा ईमानदार और समझदार पुलिस अफसर है। इस केस को सुलझाने का जिम्मा शिवांश को दिया जाता है। जब शिवांश को ये केस दिया जाता है तो वो इस साइको किलर की आधी स्ट्रेटेजी को तो समझ जाता है, लेकिन ये नहीं समझ पाता कि आखिर वो ऐसा कर क्यों रहा है। इसी दौरान शिवांश ये तो समझ जाता है कि वीर का अगला शिकार कौन होगा, लेकिन वो लाख कोशिशों के बावजूद अपने पुलिस अफसरों को बचा नहीं पाता। वहीं शिवांश क्रिमिनल को पकड़ने के लिए जो भी जाल बिछाता है वीर उसे पहले ही समझ जाता है। दोनों की ये आंख मिचोली देखने लायक है। फिल्म की कहानी क्रिमिनल और पुलिस के बीच इसी आंख मिचोली के ईद-गिर्द घूमती है।

इसी दौरान सत्यमेव जयते मूवी में आयशा की एंट्री होती है जो जॉन के प्यार में पड़ जाती है। वीर भी उससे प्यार करने लगता है लेकिन अभी आयशा नहीं जानती कि वीर एक सीरियल किलर है।  आयशा को पता चलेगा या नहीं और अगर उसे पता चलता है तो क्या वो उसके साथ रहेगी? इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी, लेकिन फिल्म में एक ऐसा ट्विस्ट डाला गया है जो फिल्म को बेहद दिलचस्प बना देता है। ये कहना गलत नहीं होगा कि इस चोर-पुलिस की आम सी कहानी को वो ट्विस्ट ही खास बनाता है। सत्यमेव जयते मूवी जॉन अब्राहम की हिट फिल्मों में से एक हो सकती है। 

 

 सत्यमेव जयते फिल्म का निर्देशन

फिल्म का निर्देशन मिलाप ने किया है। साथ में फिल्म में संदेश देने का एक अजीब सा बोझ नजर आता है। फिल्म की कहानी कुछ जगह एक दम फ्लैट नजर आती हैं। सत्यमेव जयते फुल मूवी का निर्देशन कुछ-कुछ साउथ इंडियन स्टाइल में किया गया है, जिसमें आपको जबरदस्त एक्शन, डीप इमोशन और इस सब के बीच में कॉमेडी का तड़का. ये तीनों ही एलीमेंट मिल जाएंगे। एक्शन और खासतौर पर जॉन के एक्शन के फैन्स को ये फिल्म जरूर पसंद आएगी।

 

 फिल्म सत्यमेव जयते का म्यूजिक

फिल्म में ज्यादा गाने नहीं रखे गए हैं, लेकिन जो भी रखे गए हैं वो दर्शकों की जुबान पर हैं और जबरदस्त हिट हैं। फिल्म दो गानों को रिएक्रिएट किया है और दोनों ही सुपरहिट हैं। सत्यमेव जयते हिंदी फिल्म में एक डांस नंबर रखा गया है जिसमें नोरा फतेही अपने डांस का जलवा बिखेरती नजर आ रही हैं। साथ ही 'ताज दार-ए-हरम' को भी इसमें रखा गया है जिसे फैंस खूब पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा दो रोमांटिक नंबर रखे गए हैं 'पानियों सा' और 'तेरे जैसा' ये दोनों गाने भी पसंद किए जा रहे हैं।

 

 सत्यमेव जयते मूवी में एक्टिंग

फिल्म में जॉन अब्राहम और मनोज वाजपेयी की जबरदस्त एक्टिंग देखने को मिल रही है। इसके अलावा सपोर्टिंग एक्टर्स ने भी अच्छा काम किया है। फिल्म सत्यमेव जयते की लीड एक्ट्रेस आयशा इस फिल्म से डेब्यू कर रही हैं। पहली फिल्म के नजरिए से देखा जाए तो उन्होंने भी ठीक-ठीक काम किया है। हालांकि फिल्म में उन्हें ज्यादा कुछ करने को दिया नहीं गया है।

Neha