MOVIE REVIEW: एक रोमांटिक ड्रामा है 'मलाल'

7/5/2019 11:49:02 AM

मुंबई: डायरेक्टर मंगेश हड़वाल के द्वारा डायरेक्ट मूवी 'मलाल' बॉक्स ऑफिस पर 5 जुलाई को रिलीज हो गई है। इस फिल्म से एक्टर जावेद जाफरी के बेटे मीजान जाफरी और संजय लीला भंसाली की बहन बेला सेगल की बेटी शर्मिन सेगल अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने जा रहे है। मलाल एक रोमांटिक ड्रामा मूवी है। 

PunjabKesari

 


कहानी

 

22 साल का शिवा (मिजान) चॉल में रहने वाले एक स्थानीय टपोरी है। वह सारा दिन अपना समय सड़क पर होने वाले झगड़े, शराब पीने और जुए में बिताता है। शिवा एक देहाती और मनमौजी लड़का है। फिर एक दिन शिवा की टक्कर आस्था त्रिपाठी (शर्मिन सहगल) से होती है, जो आर्थिक तंगी की वजह से चॉल में रहती है। शुरूआत में शिवा और आस्था की छोटी-छोटी बात पर एक-दूसरे से काफी तकरार होती है, मगर ऐसे ही धीरे-धीरे इन्हें एक दूसरे से प्यार हो जाता है। मगर फिर एक समय ऐसा आता है कि कुछ कारणों की वजह से ये दोनों अलग हो जाते है। खैर आखिर में ये दोनों एक होेते है यां नहीं ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

 

PunjabKesari


डायरेक्शन 

ये एक अच्छी तरह से तैयार की गई रोमांटिक और आकर्षक प्रेम कहानी है, जो आपको प्रेम की दुनिया में ले जाती है। निर्देशक मंगेश हड़वाल द्वारा बनाई गई मनोदशा और परिवेश मुंबई की चॉल की हलचल और स्वाद को खूबसूरती से कैप्चर किया गया है। विशेष रूप से त्योहार के दृश्य जो सेटिंग में एक भव्य रंग जोड़ते हैं। एक नशे की लत पृष्ठभूमि स्कोर और शीर्ष पायदान छायांकन में दिखाए गए है। 

 

PunjabKesari

 

म्यूजिक 

 

फिल्म का म्यूजिक  भी बेहद शानदार है। फिल्म का रोमांटिक नंबर 'नाद खुल्ला', टाइटल ट्रेक 'एक मलाल' जैसे गाने काफी अच्छे है। जानकारी के लिए बता दें कि मलाल एक 2004 में आई एक तमिल फिल्म का रीमेक है। 

 

PunjabKesari

 

 

एक्टिंग 

 

मिजान की एक्टिंग वैसे तो काफी अच्छी है। मगर कई-कई जगहों में वह ढीले पड़ जाते है। वैसे पहली फिल्म के मुताबिक उनकी एक्टिंग काफी दमदार है। वहीं शर्मिन सहगल ने अपने भोलेपन और मासूमियत से अपनी एक्टिंग को संभाला है। 


 


Konika


Related News