Movie Review: क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के जीवन और देश के लिए किए बलिदान से अवगत करवाती है ''हीरो ऑफ नेशन चंद्रशेखर आजाद''

3/29/2022 6:11:49 PM

बॉलीवुड तड़का टीम.  क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के जीवन पर आधारित फिल्म 'हीरो ऑफ नेशन चंद्रशेखर आजाद' इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है। फिल्म में लीड एक्टर अहमद कबीर शादान के किरदार की काफी तारीफ हो रही है। 'हीरो ऑफ नेशन चंद्रशेखर आजाद' को हैदराबाद, यूपी, गुजरात, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल के कई सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है। दर्शकों के साथ-साथ फिल्म को क्रिटिक्स का भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। तो कैसी है ये फिल्म ये जानने के लिए डालते हैं एक नजर मूवी रिव्यू पर...

PunjabKesari


कहानी
फिल्म में देश के लिए किए गए क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के बलिदान को दर्शाती है, जो आज भी हर भारतीयों के दिल में बसे हुए हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह चंद्रशेखर आजाद ने अपनी जान पर खेल कर एक क्रांतिकारी संगठन बनाया और फिर उस संगठन को चलाए रखने के लिए कई मुसीबतों का सामना किया। कुछ देशद्रोहियों के कारण उनका संगठन खत्म होने की कागार पर आ गया और आखिर में उन्होंने मौत को गले लगा लिया और हमेशा के लिए अमर हो गए।


एक्टिंग
फिल्म में अहमद कबीर शादान ने पर्दे पर चंद्रशेखर आजाद की भूमिका काफी शानदार तरीके से निभाई है, जो लोगों के दिलों मेें छाप छोड़ने पर कामयाब रहती है। दुर्गा भाभी का रोल प्ले कर रही रितु सूद की एक्टिंग में काफी सहजता है। रितु सूद ने एक ही समय में बोल्ड और स्थिर होकर दुर्गा भाभी के चरित्र के साथ न्याय किया है। चंद्रशेखर आजाद के सबसे करीबी दोस्त विश्वनाथ का किरदार निभा रहे पुनीत अग्रवाल ने फिल्म की शुरुआत से लेकर अंत तक अपनी छाप छोड़ी। वहीं भगत सिंह के रोल को विवेक मिश्रा ने दमदार तरीके से निभाया है। कविता ठाकुर ने चंद्रशेखर आज़ाद की भाभी (रुद्र नारायण की पत्नी) की भूमिका में काफी अच्छी एक्टिंग की है। इस फिल्म में चंद्रशेखर आजाद की मां एक्ट्रेस जरीना वहाब का किरदार बेहद स्वाभाविक है। पिता की भूमिका में राजा मुराद का किरदार भी काफी प्रभावशाली रहा है।

डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन धीरज मिश्र और राजा रनदीप गिरी ने किया है। कुछ सीन्स को छोड़कर फिल्म का डायरेक्शन काफी हद तक ठीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी ढीला है, लेकिन सिनेमेटोग्राफी ठीक है। फिल्म कई हिस्सों में रोमांच पैदा करती है। फिल्म के डायलॉग्स काफी सामान्य हैं।

 

क्यों देखें फिल्म
क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के जीवन पर बनी ये फिल्म आजाद जी के जीवन के बारे में अवगत करवाती है और लोगों के अंदर भी देश प्यार का जुनून जगाती है। चंद्रशेखर आजाद के जीवन में कई पल ऐसे आए, जिन्हें देख आपकी आंखे नम हो सकती हैं। अगर आप चंद्रशेखर आजाद के जीवन और देश के लिए उनकी कुर्बानियों को जानना चाहते हैं तो आप इस फिल्म को देख सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News