दुनिया के लिए मिसाल हैं टीवी की ये ''सिंगल मॉम'', रियल लाइफ में निभा रही हैं माता-पिता का रोल

5/10/2020 10:34:02 AM

मुंबई: मां और बच्चे का रिश्ता दुनिया के सबसे खूबसूरत रिश्तों में से एक है।  मां चाहे बच्चे से कितनी ही नाराज क्यों न हो पर बच्चे की आवाज से वह सब भूल जाती है। कहा जाता है कि भगवान हर जगह नहीं पहुंच सकते इसलिए उसने मां को अपने रूप में भेजा है। मां शब्द जुबान पर आते ही एक अलग सुख का अनुभव होता है। हर मुश्किल को आसान कर दे 'मां' ऐसी ताकत रखती है। टीवी इंडस्ट्र में कई ऐसी एक्ट्रेसे हैं जो अपनी रियल लाइफ में सिंगल मदर की जिम्मेदारी निभा रही हैं। अपने बच्चों की परवरिश के लिए उन्हें जीवनसाथी की ज़रुरत नहीं हैं। वो अकेले ही अपने बच्चों की जिंदगी में मां और पिता दोनों का रोल निभा रही हैं, और उन सभी औरतों के लिए मिसाल पेश कर रही हैं, जिन्हें अलग-अलग हालातों की वजह से सिंगल मदर की जिम्मेदारी निभानी पड़ रही हैं। मदर्स डे पर हम आज आपको टीवी की ऐसी ही 'सिंगल मॉम' के बारे में बताएंगे, जिन्होंने दिखाई है 'मां' होने की असली ताकत। आइए डालते हैं एक नजर....

PunjabKesari

एकता कपूर 

टीवी की क्वीन और बाॅलीवुड एक्टर जितेंन्द्र की बेटी एकता कपूर एक बेटे की सिंगल मॉम हैं। एकता साल 2017 में सेरेगोसी के जरिए मां बनीं हैं। उन्होने अपने बेटे का नाम अपने पापा जितेन्द्र के असली नाम रवि पर रखा है। वह आए दिन बेटे के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं। 

PunjabKesari

श्वेता तिवारी

टीवी का जाना पहचाना चेहरा हैं एक्ट्रेस श्वेता तिवारी। श्वेता की गिनती टीवी की टाॅप हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में होती है। श्वेता सिंगल मॉम हैं, और अकेले ही अपने दोनों बच्चों पलक और रेयांश की परवरिश कर रही हैं। एक्ट्रेस ने अपनी निजी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। श्वेता ने पहली शादी 1998 में राजा चौधरी से की थी। 2007 में श्वेता राजा चौधरी से तलाक लेकर अलग हो गईं। इसके बाद उन्होंने 2013 में अभिनव कोहली से दूसरी शादी की। लेकिन बीते साल ही श्वेता की अभिनव संग शादी टूट गई। एक्ट्रेस ने अभिनव पर घरेलू हिंसा करने का इल्जाम लगाया था। 

PunjabKesari

जूही परमार

स्टार प्लस के सीरियल 'कुमकुम' और 'बिग बॉस 5'की विनर जूही परमार भी सिंगल मॉम हैं। जूही एक बेटी की मां है, जिसका नाम समायरा है। समायरा की कस्टडी जूही के पास है। 15 फरवरी 2009 में जूही ने टीवी एक्टर और बिजनेसमैन सचिन श्रॉफ के साथ शादी की थी। लेकिन शादी के 9 साल बाद जूही और सचिन अलग हो गए थे। 

PunjabKesari

उर्वशी ढोलकिया

कसौटी जिंदगी की में कमोलिका का किरदार निभाकर फेमस हुई उर्वशी ढोलकिया सिंगल मॉमस के लिए परफेक्ट रोल मॉडल हैं। उर्वशी ने सिर्फ 16 साल की उम्र में शादी की थी, और 17 साल की उम्र वो दों जुड़वा बेटों की मां बन गई थी। शादी के दो साल बाद ही उर्वशी का तलाक हो गया था। तब से उर्वशी ने अपने दोनों बेटों सागर और क्षितिज को अकेले ही पाला है। उर्वशी के दोनों बेटे अब 24 साल के हो चुके हैं। उर्वशी अपने दोनों बेटों के साथ जमकर मस्ती करती हैं। 

PunjabKesari
 

दलजीत कौर


बिग बाॅस 13 में नजर आ चुकी दलजीत कौर सिंगर मदर हैं। दलजीत ने 2009 में एक्टर शालीन भनोट संग शादी रचाई थी। । दोनों की मुलाकात 2006 में सीरियल कुलवधू  के सेट पर हुई थी। शालीन-दलजीत की लव स्टोरी जितनी खूबसूतरत थी, इनकी शादी का अंत उतना ही दर्दनाक हुआ था। 2015 में दोनों ने एक-दूसरे को तलाक दे दिया था। दलजीत ने शालीन पर डोमेस्टिक वॉयलेंस का इल्जाम लगाया था। दलजीत और शालीन का एक बेटा है, जिसका नाम जेडन है। जेडन की कस्टडी दलजीत के पास है। हांलाकि तलाक के बाद दलजीत और शालीन दोस्त बन चुके हैं।

 

संजीदा शेख

संजीदा शेख और आमिर अली के रिश्ते में आई दरार की खबरें पिछले दिनों खूब सुर्खियों में थीं। संजीदा और आमिर भी एक बेटी के पेरेंट्स हैं। आमिर से अलग होने के बाद संजीदा अपनी बेटी की जिम्मेदारी अकेले ही संभाल रही हैं। संजीदा सेरेगोसी के जरिए बेटी की मां बनी थीं।

PunjabKesari

चाहत खन्ना


सोनी टीवी के सीरियल बड़े अच्छे लगते हैं कि खूबसूरत एक्ट्रेस चाहत खन्ना भी अकेले ही अपनी दोनों बेटियों की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। सिंगल मदर होने की वजह से कई बार सोशल मीडिया पर चाहत को ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा। लेकिन चाहत को इस तरह की ट्रोलिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता चाहत ने दो शादियां की हैं। चाहत की पहली शादी साल 2006 में हुई थी, जो सिर्फ 7 महीने ही चली थी। साल 2013 में चाहत ने फरहान मिर्ज़ा के साथ दूसरी शादी की थी। दोनों दो बेटियों के पेरेंट्स बने। 2016 में चाहत अपने दूसरी पति से भी तलाक लेकर अलग हो गईं। दोनों बेटियों की कस्टडी चाहत के पास है।

PunjabKesari

साक्षी तंवर

एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन उनकी एक बेटी है । साक्षी ने 45 की उम्र में 9 महीने की बेटी को गोद लिया था। उनकी बेटी का नाम दित्या है।साक्षी ने स्पॉटब्वॉय डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में कहा था, 'मां बनने के बाद मेरी जिंदगी बदल है। हर मां-बाप इस अनुभव से गुजरते हैं । मुझे लगता है कि मैं कुछ अलग नहीं हूं । मैं भी एक आम पैरेंट की तरह हूं। जब हम अपनी निजी जिंदगी में एक कदम ऊपर बढ़ जाते हैं तो ये एक बहुत खूबसूरत पल होता है।' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Related News

Recommended News