''कजिन्स ने किया मोलेस्ट..दोस्त ने नींद में गलत जगह छुआ.. ब्रेस्ट देख रोने लगी थी खुद को पैनसेक्‍सुअल बताने वाली मोनिका डोगरा

7/12/2022 8:50:28 AM

मुंबई: 'रॉक ऑन' फेम एक्ट्रेस और सिंगर मोनिका डोगरा अक्सर अपनी सेक्सुअल डिजायर और ऐसे मुद्दों पर मुखर रही हैं। हाल ही में मोनिका डो गरा नेअपनी सेक्सुअलिटी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।उन्‍होंने बताया है कि वह पैनसेक्‍सुल हैं। यही नहीं मोनिका डोगरा ने इस बातचीत में अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे खुलासे किए जो किसी के भी रोंगटे खड़े कर देगा।

PunjabKesari

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि कि बचपन में उनके कजिन भाइयों ने कई बार उन्‍हें मोलेस्‍ट किया। इतना ही नहीं, एक दोस्‍त ने भी उन्‍हें गलत जगह पर छुआ था। मोनिका कहती हैं कि वह एक डरी हुई क्वीर लड़की की तरह बड़ी हुईं। इसके साथ ही उन्होंने अपनी टूटी हुई शादी को लेकर भी पहली बार बात की।

PunjabKesari

पैनसेक्सुअल हैं मोनिका डोगरा

इंग्लिश वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में मोनिका ने कहा-'उन्होंने पहली बार पांच से छह साल पहले पैनसेक्सुअलिटी के बारे में सुना था और तब ही उन्हें पता चला था कि वह भी पैनसेक्सुअल हैं। जब मैं छोटी थी तो कुछ समय तक टॉम बॉय की तरह रही जबकि कुछ दिन मैं पूरी तरह से लड़की की तरह रहती। मुझे अपनी पर्सनैलिटी के दोनों रूप को दिखाना पसंद था। मैं उन लड़कियों से मिली जो लड़कों की तरह कपड़े पहनती थीं। उन लड़कों से मिली जो लड़कियों की तरह मेकअप करना पसंद करते।

 

PunjabKesari

जब मैं 4-5 साल की थी मुझे याद है मेरे पड़ोस की एक बेस्‍ट फ्रेंड सड़कों पर टॉपलेस होकर लड़कों की तरह घूम रही थी। मुझे लगता था कि वह कितनी कूल है। हां तब मैंने इस पर बहुत नहीं सोचा लेकिन आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं और सोचती हूं कि आख‍िर उस चीज ने मुझे क्‍यों आकर्ष‍ित किया था। जब तक मैं कॉलेज नहीं पहुंची मैंने किसी लड़की को किस नहीं किया। न ही किसी लड़की के साथ सेक्‍स किया।'

PunjabKesari

एक पार्टी में मैं पूरी तरह नशे में टल्‍ली थी। उस दिन मुझे एहसास हुआ कि मैं एक लड़की के लिए प्‍यार में बुरी तरह पागल हूं जो एक लड़के की तरह रहती है। इसने मेरा दिमाग हिला दिया। तब तक मैं खुद को सेक्‍सुअली स्‍ट्रेट मानती थी लेकिन उस दिन अचानक मुझे ऐसा लगा जैसे मैं खुद को नहीं जानती। उस दिन मैंने कुछ-कुछ किया और मुझे खुशी मिली। तब मुझे ऐसा लगा जैसे मैं बायसेक्‍सुअल हूं।

 

PunjabKesari

मुझे तब भी पता नहीं था कि मैं पैनसेक्‍सुअल हूं लेकिन मुझे इतना जरूर पता था कि मुझे लड़कों की तरह रहने वाली लड़की और लड़कियों की तरह रहने वाली लड़की दोनों बहुत अच्‍छे लगते हैं। यह करीब 6-7 साल पहले की बात है कि अब मैं और भी कई तरह के लोगों से मिली और खुद को पैनसेक्‍सुअल कहलाना सही लगता है। मुझे आश्‍चर्य होता है कि मैं अब तक जो तलाश रही थी वह इतना खूबसूरत है।

अपने ब्रेस्ट को लेकर परेशान हो गई थीं मोनिका

मोनिका नेबातचीत में कहा-'बड़े होते समय मुझे ज्यादातर पार्ट को लेकर अपने जेंडर पर शर्म आती थी। मुझे याद है कि जब मुझे पहली बार ब्रेस्ट होने का अहसास हुआ तो मैं लगातार यह सोचकर रोती रही कि मेरी जिंदगी अब खत्म हो गई है। मेरी आजादी छिन गई है। मैं एक महिला बन रही थी।'

 

PunjabKesari

बचपन में कजिन्स ने किया मोलेस्ट

मोनिका ने आगे कहा-'भारत में कजिन्स ने मेरे साथ छेड़छाड़ की। एक फैमिली फ्रेंड द्वारा मुझे सोते समय गलत तरीके से स्पर्श किया गया। मुझे लगता है कि अपने जैसी कई कहानियों में से मैं एक कहानी हूं। सही बात रखने और एक्सप्लोर करने के लिए मेरी कला सबसे बड़ा जरिया रही है। यदि आप मेरे म्यूजिक वीडियो देखते हैं और मेरे गाने सुनते हैं तो पाएंगे कि मैं लंबे समय से अपने बारे में बता रही हूं।'

सीक्रेट वेडिंग

मोनिका ने अपनी सीक्रेट वेडिंग के बारे में बात करते हुए कहा- मेरी शादी एक आदमी से हुई थी।मुझे उसे बताना पड़ा कि मैं अपने को-स्टार के साथ अट्रैक्शन फील करती हूं. उसने मेरा हाथ पकड़ा और मुझे समझा. ये देख मुझे उससे और प्यार हो गया। हमने अपने रास्ते अलग किए और शादी खत्म की। मैंने अपनी इस शादी को प्रेस से सीक्रेट रखा।

PunjabKesari

मोनिका डोगरा अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर हैं। उन्होंने 6 फीचर फिल्मों में काम किया है और अब तक उनके 5 स्टूडियो एल्बम भी रिलीज हो चुके हैं। वे भारत के पहले इंग्लिश म्यूजिक शो 'द स्टेज' की जज हैं। मोनिका 'रॉक ऑन', धोबी घाट और तेरा सुरूर जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्हें 'द मैरिड वुमन' और 'कार्टेल' जैसी वेब सीरीज में भी देखा जा चुका है। उन्होंने 'ब्रेक के बाद' के 'दूरियां' जैसे गानों को आवाज दी है और वे इंडियन टीवी रियलिटी शो 'फियर फैक्टर :  खतरों के खिलाड़ी' के पांचवें सीजन की कंटेस्टेंट भी रही हैं। मोनिका डोगरा ने Sexuality यानी कामुकता को लेकर कंधे से कंधा मिलाकर 2016 में LGBTQ के लिए एक क्राउडफंडिंग अभियान चलाया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News