B''day spl: जब शादीशुदा होने के बावजूद भी श्रीदेवी को दिल दे बैठे थे मिथुन चक्रवर्ती, पत्नी ने दी थी जान से मरने की धमकी

6/16/2020 1:22:52 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती का 16 जून को जन्मदिन है। आज एक्टर अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। 80 और 90 के दश्कों में मिथुन चक्रवर्ती की एक्टिंग और डांस के बच्चे और बूढ़े सब दीवाने थे। उनका डिफरेंट तरह का डांस स्टाइल लोगों को बेहद पसंद आया। तो चलिए जानते हैं आज एक्टर के बर्थडे पर उनकी लाइफ से जुड़ी खास बातें...


मिथुन दादा का जन्म 16 जून 1952 को हुआ था। उनका असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है, लेकिन उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में पहचान उनके मिथुन के नाम से ही मिली। मिथुन एक शानदार फिल्म एक्टर होने के साथ सामाजिक कार्यकर्ता और राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। मिथुन ने अपने करियर की शुरुआत कला फिल्म मृगया से की थी। उनकी पहली फिल्म ही उन्हें खूब सुर्खियों में ले गई। फिल्मों में एक्टर को उनके जबरदस्त डांस ने भी उन्हें खूब पहचान दिलवाई।

उन्होंने साल 1982 में सुपरहिट फिल्म ‘डिस्को डांसर’ में स्ट्रीट डांसर जिमी की भूमिका निभाई थी और उनके इस कैरेक्टर को दर्शकों ने खूब पसंद किया। मिथुन न सिर्फ हिंदी बल्कि कई बांग्ला, तमिल, तेलुगू, भोजपुरी, कन्नड़ और पंजाबी भाषा की 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। जिनकी एक्टिंग आज के एक्टर्स के लिए प्रेरणा साबित होती है। 


परसनल लाइफ की बात करें तो मिथुन चक्रवर्ती की शादी योगिता बाली हुई। मिथुन से शादी से पहले योगिता ने किशोर कुमार से शादी की थी, लेकिन वहां किन्ही कारणों से उनकी शादी टूट गई और साल  1979 में उन्होंने मिथुन से शादी कर ली। 

रिपोर्ट्स की माने तो शादीशुदा होने का बावजूद भी मिथुन को श्रीदेवी से प्यार हो गया था, लेकिन दोनों का ये प्यार सफल नहीं हो पाया। इसकी वजह थी योगिता वाली। योगिता कभी मिथुन को खोना नहीं चाहती थी, इसलिए उन्होंने एक्टर को धमकी दी थी कि अगर उन्होंने श्रीदेवी से रिश्ता रखा तो वे सुसाइड कर लेंगी। कपल के तीन बेटे और एक बेटी है।

Edited By

suman prajapati