ZEE5 पर ''जांबाज हिंदुस्तान के'' के लिए मीता वशिष्ठ का एक्सक्लूसिव किस्सा

1/25/2023 5:42:30 PM

नई दिल्ली। सीरीज में अपने किरदार के बारे में बताएं?
मेरे किरदार का नाम मीरा रिज़वी है; वह सभी ऑपरेशनों का ध्यान रखती हैं और देश में चल रही सभी आतंकवाद विरोधी गतिविधियों की प्रभारी हैं। वह अन्य सभी जनरलों की तरह मैदान पर नहीं हैं। वे ही हैं जो प्रमुख निर्णय ले रहे हैं और मैदान पर मौजूद लोगों को उन्हें रिपोर्ट करना चाहिए। वह वह है जो अपने अनुभव के आधार पर सभी महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण निर्णय लेती है कि कानून कैसे काम करता है।

 

आपने शो में अपनी भूमिका के लिए कैसे तैयारी की? क्या आपने कोई शोध किया?
नहीं, मैंने स्क्रिप्ट पढ़ने और डायरेक्टर और टीम के साथ रिहर्सल करने के अलावा कोई रिसर्च नहीं की। ये वे लोग हैं जिन्होंने सभी शोध किए हैं। इसलिए मेरे पास जो भी प्रश्न थे, मैं उनसे यह स्पष्ट करने के लिए उपयोग करता था कि क्या यह चरित्र के प्रोटोकॉल आदि हैं।

 

आप सीरीज में एक डीआईजी की भूमिका निभा रहे हैं। पुलिस अधिकारी जीवन में एक खास तरह के अनुशासन का पालन करते हैं। इस श्रृंखला से आपकी सीख क्या है?
हमेशा एक नया किरदार निभाना दिलचस्प होता है क्योंकि आपको हमेशा उस काम के बारे में पता चलता है और लोग वास्तविक जीवन में क्या जीते हैं। यह जानना हमेशा बहुत जानकारीपूर्ण होता है कि ऐसी महिलाएं हैं जो ऐसी कठिन और खतरनाक गतिविधियों से निपट रही हैं जो उन्हें अपने जीवन का खर्च उठा सकती हैं और कैसे उन्हें अपने निजी जीवन और क्षेत्र में काम दोनों को संतुलित करना है कि उन्हें कभी भी मारा जा सकता है। इसलिए, ऐसी भूमिकाओं में प्रवेश करना हमेशा अद्भुत होता है जो आपको कुछ ऐसा देती हैं जिसे आपने निजी जीवन में नहीं जिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Related News

Recommended News