भेदभाव को लेकर मिलिंद सोमन की पत्नी अंकिता का फूटा गुस्सा, बोलीं- मेडल जीतें तो नॉर्थ ईस्ट वाले भारतीय नहीं तो चिंकी या चाइनीज

7/28/2021 11:31:26 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. टोकियो ओलंपिक्स 2020 में वेटलिफ्टिंग में सिल्वर पदक जीतकर देश की बेटी मीराबाई चानू ने इतिहास रच दिया है। उनकी इस कामयाबी पर हर कोई गर्व कर रहा है। इसी बीच बॉलीवुड एक्टर मिलिंद सोमन की वाइफ अंकिता कोंवर ने नॉर्थ ईस्ट के लोगों के साथ होने वाले भेदभाव को लेकर आपत्ति जताई है। इसे लेकर किया गया उनका पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।


मिलिंद सोमन की वाइफ अंकिता ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा- 'अगर आप नॉर्थ ईस्ट इंड‍िया से हैं तो आप तभी भारतीय हो सकते हैं जब आप देश के लिए मेडल जीतें। वरना आपको चिंकी, चाइनीज, नेपाली या अब एक नया एडिशन कोरोना के नाम से जाना जाता है। भारत में सिर्फ जातिवाद ही नहीं, नस्लवाद भी है। अपने अनुभव से कह रही हूं #Hypocrites'।  इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा- Every. Single. Time !

 

View this post on Instagram

A post shared by Ankita Konwar (@ankita_earthy)


अंकिता ने क्यों उठाया भेदभाव का मुद्दा


दरअसल, अंकिता ने ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) के जीत के बाद लोगों की प्रतिक्रिया आने के बाद अपना पोस्ट साझा किया है।

 


दरअसल, मीराबाई चानू नॉर्थ-ईस्ट इंफाल की रहने वाली हैं और अंकिता कोंवर भी नॉर्थ-ईस्ट की रहने वाली हैं। मीराबाई की ओलंपिक में जीत के लोग उन्हें खूब बधाईयां दे रहे हैं और उनके भारतीय होने पर गर्व कर रहे हैं। लेकिन अंकिता को नार्थ ईस्ट के लोगों को अक्सर भारतीय न कहकर अलग-अलग नाम से संबोधित करना काफी बुरा लगता है। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू की जीत के बाद अचानक लोगों को उन्हें 'देश की बेटी' कहकर बुलाना काफी हैरानीजनक लगा। तो इस पर उन्होंने अपने पोस्ट के जरिए ट्रोलर पर तंज कसा है।


View this post on Instagram

A post shared by Ankita Konwar (@ankita_earthy)

अंकिता का ये पोस्ट अब खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर कमेंट कर  अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। लोगों को अंकिता की ये बात खूब भा रही है और वह उनका सपोर्ट कर रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

static