एक बार फिर #METOO में उछला अनु मलिक का नाम, सिंगर नेहा भसीन ने कहा-'दरिंदा'

11/1/2019 12:07:41 PM

मुंबई: बीते साल मीटू के तहत कई स्टार्स पर आरोप लगाए गए थे। इस लिस्ट में नाना पाटेकर से लेकर कई नामी स्टार्स के नाम शामिल थी। लिस्ट में अनु मलिक का भी नाम शामिल है। गायक-संगीतकार अनु मलिक पर मीटू का आरोप लगा था। इसके बाद उन्हें 'इंडियन आइडल' सीजन 10 बीच में ही छोड़ना पडा़ था। वहीं अब 'इंडियन आइडल' सीजन 11 में क बार फिर अनु मलिक बतौर जज नजर आ रहे हैं।

अनु के बतौर जज की कुर्सी संभालने को लेकर फिर से सवाल खड़े होने लगे हैं। मशहूर सिंगर सोना मोहपात्रा ने लगातार अपने ट्वीट्स के सहारे अपने गुस्से को जाहिर किया है। सोना के ट्वीट के जवाब में अब सिंगर नेहा भसीन ने भी अनु मलिक के इंडियन आयडल में वापस आने की आलोचना की है। 

 

सोना मोहपात्रा का ट्वीट 

सोना मोहपात्रा ने अपने ट्वीट में लिखा-'भारत में निर्भया स्तर की त्रासदी होने पर ही क्या लोग जागेंगे? मीटू मूवमेंट में अनु मलिक के खिलाफ बोलने के बाद मुझे जज की सीट छोड़ने के लिए कहा गया। मेरे को-जज ने कहा था कि मैंने अनु मलिक को जो पब्लिसिटी प्रदान की है उससे हमारे प्रतिद्विंदी शो की टीआरपी बढ़ गई है। एक साल बाद, सेक्शुएल हैरेसर एक बार फिर उसी सीट पर जाकर बैठ गया है।

वहीं सोना के ट्वीट पर नेहा भसीन ने लिखा-'मैं आपसे सहमत हूं। हम एक बेहद सेक्सिस्ट समाज में रहते हैं। अनु मलिक एक प्रीडेटर हैं। मैं भी 21 साल की उम्र में उनकी अजीब हरकतों को देखकर वहां से भाग गई थी। मैंने खुद को एक मुश्किल स्थिति से बचा लिया था।वे मेरे सामने एक सोफे पर लेटे हुए एक स्टूडियो में मेरी आंखों के बारे में बात कर रहे थे। मैं इसके बाद वहां से झूठ बोलकर भाग गई थी।'

 

नेहा ने आगे लिखा है-'मैंने यह झूठ बोला कि मेरी मां नीचे इंतजार कर रही है और मैं वहां से भाग गई। बाद उन्होंने मुझे मैसेज और फोन भी किया। जिस पर मैंने कोई जवाब नहीं दिया।

 

 मैं उन्हें अपनी सीडी देने के लिए गई थी और एक गाना गाने का मौका मिलने की उम्मीद कर रही थी। वो मुझसे उम्र में बड़े हैं और उन्हें मुझसे जिस तरह का व्यवहार करना चाहिए था, वैसा बिहेवियर उन्होंने नहीं किया। अनु मलिक एक बदसूरत विकृत मानसिकता वाला व्यक्ति है।'

बता दें कि सोना और नेहा के अलावा भी कई महिलाओं ने अनु मलिक पर हैरेसमेंट का आरोप लगाए हैं।  साल 1996 में अलीशा चिनॉय ने अनु मलिक को सेक्शुएल हैरेसमेंट मामले में कोर्ट में घसीटा था। 'इंडियन आइडल' शो की एक्स प्रोड्यूसर डेनियस डिसूजा भी कई बार कह चुकी हैं है कि शो के क्रू मेंबर्स अनु मलिक के बर्ताव को लेकर शिकायत कर चुके हैं। 

Smita Sharma