तमिल फिल्म के समर्थन में आए राहुल गांधी को मधुर भंडारकर ने घेरा, पूछा-मेरी फिल्म के वक्त कहां थे?

10/21/2017 7:55:51 PM

मुंबईः इस हफ़्ते रिलीज़ हुई तमिल फ़िल्म 'मर्सेल' में 'डिजिटल इंडिया' और 'जीएसटी' को लेकर किए गए कटाक्ष पर राजनीति गरमा गई है। इन मुद्दों की चर्चा को लेकर भाजपा ने फिल्म का विरोध किया तो कांग्रेस ने भी पलटवार करने में देरी नहीं की।

 

शनिवार को राहुल ने ट्वीट कर पीएम मोदी को कहा- 'मिस्टर मोदी सिनेमा तमिल संस्कृति और भाषा की गहरी अभिव्यक्ति है। तमिलों के गर्व मर्सल में दखल देकर इसे दबाने की कोशिश नहीं करें।' दरअसल, फिल्म में जीएसटी और नोटबंदी को लेकर कुछ सीन्स पर बीजेपी ने आपत्ति की थी। इसके बाद खबरें आईं कि प्रोड्यूसर्स फिल्म से सम्बंधित सीन हटाने पर राजी हो गए हैं।

इस फिल्म में जीएसटी का कथित तौर पर उपहास उड़ाया गया है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री पी राधाकृष्णन ने मांग की कि उन संवादों को फिल्म से निकाला जाना चाहिए जो उनके अनुसार जीएसटी के बारे में असत्य हैं। भाजपा नीत राजग सरकार ने एक जुलाई से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू किया है। उधर, शाम में फिल्म के प्रोडक्शन हाउस का बयान आया है कि अगर जरूरत होगा तो वह फिल्म में उक्त अंश को हटा सकता है।

 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज ट्वीट कर कहा, श्रीमान् मोदी सिनेमा तमिल संस्कृति एवं भाषा की सशक्त अभिव्यक्ति है। मर्सल में हस्तक्षेप कर तमिल गौरव का विमुद्रीकरण मत करिये। उनके इस ट्वीट को चिदंबरम ने फिर से ट्वीट किया।

 

भाजपा की तमिलनाडु इकाई की प्रमुख टी सुंदरराजन एवं राष्ट्रीय सचिव एच राजा सहित राज्य के भाजपा नेताओं ने हाल में रिलीज इस फिल्म में जीएसटी के उल्लेख पर कड़ी आपत्ति की है और दावा किया है कि इसके संवाद बेहद अनुचित हैं।