फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ स्वच्छता की समस्याओं को करेगी उजागर, 15 मार्च को होगी रिलीज

1/25/2019 11:25:29 PM

 

मुंबईः स्वच्छता अभियान कई सस्थाओं ने शुरु किए है जो कि काफी अच्छे भी है। सभी को सफाई पंसद है लेकिन सफाई करना कोई नही चाहता। लेकिन कई सस्थाएं है जो स्वच्छता को बढ़ावा देती है। ऐसी ही कुछ फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ में नज़र आएगा। खुले में शौच जैसे गंभीर सामाजिक मुद्दे पर आधारित निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ 15 मार्च को रिलीज होगी। खास बात यह है कि इस फिल्म ने रोम फिल्म महोत्सव में भारत का ही नहीं बल्कि एशिया का प्रतिनिधित्व किया है। एशिया से रोम फिल्म महोत्सव के लिए चयन होने वाली फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ की स्क्रीङ्क्षनग साला पेट्रस्सी में हुई थी।

स्क्रीनिंग के बाद फिल्म के लिए लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाई और समीक्षकों ने इसे चार स्टार देने के साथ इसकी तारीफ की है। फिल्म की स्क्रीनिंग पर राकेश ओमप्रकाश मेहरा और उनकी पत्नी भारती मेहरा मौजूद थीं जो इस फिल्म की निर्माता भी हैँ। निर्देशक ओमप्रकाश मेहरा ने अपनी फिल्मों के माध्यम से देश के सामाजिक मुद्दों से जुड़ी हुई कहानियों को बयां करते रहे हैं।

उन्होंने इस फिल्म के माध्यम से खुले में शौच और स्वच्छता की समस्याओं को दिखाने का प्रयास किया है। फिल्म की शूटिंग मुंबई के वास्तविक स्थानों पर हुई है। इसमें मां और बेटे के बीच के खूबसूरत संबंध पर भी प्रकाश डाला गया है। मां ओर बेटे मिलकर कई चुनौतियों का सामना करते हुये दिखाई देंगे। ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री अंजलि पाटिल ने मां की भूमिका निभाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pawan Insha


Recommended News

Related News