फिल्म 'मासूम सवाल' के पोस्टर पर बवाल, सैनिटरी पैड पर भगवान श्री कृष्ण की तस्वीर दिखाने लोगों ने जताई आपत्ति

8/4/2022 11:42:12 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. पिछले कुछ सालों से आने वाली हर फिल्म को विवादों का सामना करना पड़ रहा है। रिलीज से पहले ही वह विवादों में घिरती नजर आती है। अब तक कई फिल्मों और वेब सीरीज पर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लग चुके हैं। अब इस लिस्ट में अपकमिंग फिल्म 'मासूम सवाल' का भी नाम जुड़ गया है। फिल्म के एक पोस्टर में सैनिटरी पैड पर फिल्म के कलाकारों के साथ ही भगवान कृष्ण की तस्वीर को लेकर खूब बवाल हो रहा है। इन सब विवादों के बीच फिल्म के डायरेक्टर और एक्ट्रेस ने सफाई देते हुए कहा है कि उनका इरादा किसी की भी धार्मिक भावनाएं आहत करने का कोई इरादा नहीं था।

PunjabKesari


एक्ट्रेस एकावली खन्ना की फिल्म मासूम सवाल 5 अगस्त को रिलीज होने वाली है। लेकिन ये फिल्म रिलीज से पहले ही अपने पोस्टर को लेकर विवादों के घेरे में आ गई है। जिसमें अब एक्ट्रेस और फिल्म के निर्देशक ने सफाई दी है।


दरअसल, 5 अगस्त को रिलीज हो रही फिल्म मासूम सवाल पीरियड्स में भगवान की पूजा पर आधारित है। वहीं इस फिल्म के पोस्टर पर सैनिटरी नैपकिन पर  भगवान श्री कृष्ण की तस्वीर बनी दिखाई दे रही हैं। सैनिटरी पैड पर भगवान की आकृति का वॉटर मार्क भी दिख रहा है और इस सबको लेकर लोग विवाद कर रहे हैं।

 


 

इन सब विवादों पर सफाई देते हुए फिल्म में वकील का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस एकावली ने कहा कि पहले तो मुझे इस विवादित पोस्टर के बारे पता नहीं है। लेकिन अगर ऐसा है तो मैं बस इतना कह सकती हूं कि मेकर्स का ऐसा कोई इरादा नहीं है, जिससे किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचे। फिल्म का उद्देश्य है बदलाव इसका एक मात्र उद्देश्य ये है कि जो प्रथाएं हैं और जो दंत कथाएं है उनको बदला जाए। इस पीढी को अंधविश्वास और कुरीतियों के लिए कोई भी जगह नहीं है। महिलाओं पर जो गलत प्रथाएं जबरन मढी गई हैं। उन सभी को बदला जा सके।

 


वहीं, फिल्म के डायरेक्टर संतोष उपाध्याय ने कहा कि कई बार चीजों को देखने का हमारा रवैया गलत होता है, इसी के कारण गलतफहमी पैदा होती है। उन्होंने कहा, 'यह पूरी फिल्म महिलाओं की माहवारी पर आधारित है इसलिए यह जरूरी हो जाता है कि इसमें सैनिटरी पैड दिखाया जाए। पैड पर कृष्णा नहीं हैं। हमें इस फिल्म के प्रमोशन के लिए सपोर्ट भी नहीं मिल रहा है।'

 


बता दें, फिल्म मासूम सवाल में एकावली खन्ना के अलावा नितांशी गोयल, शिशिर शर्मा, मधु सचदेव, रोहित तिवारी, वृंदा त्रिवेदी, रामजी बाली, शशि वर्मा जैसे स्टार्स अहम भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 5 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News