रानी मुखर्जी की फिल्म ''मर्दानी'' के एडिटर संजीब दत्ता का निधन, सेलेब्स ने यूं दी श्रदांजलि

9/16/2019 12:52:51 PM

 बॉलीवुड तड़का टीम.  बॉलीवुड फिल्मों के जाने-माने एडिटर संजीब दत्ता का रविवार को 54 साल की उम्र में निधन हो गया। संजीब दत्ता ने 'दौड़', 'मर्दानी', 'इकबाल' और 'एक हसीनी थी' जैसी कई फिल्मों में काम किया था। दत्ता  एफटीआईआई पुणे के पूर्व स्टूडेंट रह चुके हैं और इन दिनों कोलकाता में रह रहे थे। 

  
 संजीब दत्ता ने फिल्म निर्माता नागेश कुकुनूर की लगभग हर फिल्म में बतौर एडिटर अपनी सेवाएं दी। उन्होंने काफी लंबे समय तक एक साथ काम किया। नागेश ने कहा कि यह बहुत दुखद खबर है, उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया था कि वो वॉयपास सर्जरी कराने कोलकाता गए हैं, पर वो वापस नहीं आएंगे यह मैंने सोचा ही नहीं था। वह रेनू सलूजा स्कूल के अंतिम छात्र थे और उसने कई लोगों को काम सिखाया, लेकिन किसी ने भी उसके कार्यों को आगे नहीं बढ़ाया।


नागेश ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि दत्ता ने  80 से ज्यादा, हिन्दी और बंगाली फिल्मों की एडिटिंग की है। उन्होंने कुन्दन शाह, श्रीराम राघवन, प्रदीप सरकार जैसे कई फिल्ममेकर्स के साथ भी काम किया। 

स्क्रीन राइटर और एडिटर अपूर्वा असरानी ने दत्ता के साथ फिल्म 8 गुना 10 की तस्वीर और आशाएं में काम किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है दत्ता बहुत ही सज्जन व्यक्ति और मैच्योर शिल्पकार थे। उन्होंने कहा कि उन्हें संजीब दत्ता के निधन के बारे में सुन कर बहुत झटका लगा है। उन्होंने कहा कि वे बहुत ही अच्छे एडिटर थे, जिन्होंने नागेश कुकुनूर की सभी बेहतरीन फिल्मों में काम किया।  


फिल्म निर्माता सुजॉय गोश ने बंगाली में ट्वीट करते हुए लिखा है कि "हमारे सुपर एडिटर संजीब दत्ता, भालो थाकिस काका..हम आपको बहुत याद करेंगे"। 

Smita Sharma