मराठी लेखक मिलिंद बोकिल की लघु कहानी को ''पतंग'' के साथ मिला स्क्रीन रूपांतरण

4/8/2023 7:56:13 AM

नई दिल्ली। जाने -माने  मराठी फिक्शन लेखक मिलिंद बोकिल की लघु कहानियों में से एक कहानी को 'पतंग' नामक लघु फिल्म में रूपांतरित किया गया है।  फिल्म में वाल्टर डिसूजा मुख्य भूमिका और अनीश पाटिल एक बाल कलाकार के रूप में है। यह फिल्म बीते शुक्रवार को रिलीज़ हुई थी।

 

मिलिंद, जो एक समाजशास्त्री भी हैं, 1970 के दशक में जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में संपूर्ण क्रांति  आंदोलन का हिस्सा रह चुके हैं और वह तब से ही विभिन्न नागरिक समाज संगठनों से जुड़े हैं। 'पतंग' उनकी साहित्यिक यात्रा का एक और पड़ाव है।

फिल्म के निर्देशक नितिन पेडनेकर ने कहा, "मिलिंद बोकिल सर बेहद बहुमुखी प्रतिभाशाली लेखक हैं। उनकी रचनाओं को पढ़ते हुए ऐसा लगता है कि उनके हर कहानी को  पर्दे पर ढालने की जरूरत है। इस कहानी के लिए उन्होंने 'पतंग' के साथ
मानवीय भावनाओं का गठबंधन किया है। वह दर्शकों को चम्मच से खाना खिलाने में विश्वास नहीं करते बल्कि कहानी के अंत में इसकी सारी परतें खुलती हैं।

डॉ मिलिंद बोकिल द्वारा लिखित, 'पतंग' का निर्माण प्रमुख मराठी प्रोडक्शन हाउस 'वीकेंड कॉफी प्रोडक्शंस' के संजय खैरनार द्वारा किया गया है।  सिनेमैटोग्राफर किरण जाधव ने इस कहानी को अपने लेंस में बड़े ही खूबसूरती से फ्रेम किया है।  शॉर्ट फिल्म 'वीकेंड कॉफी' मराठी के यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Related News