कभी लोगों के घरों में काम करती थी यह एक्ट्रैस, फिर 1500 से ज्यादा फिल्मों का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

8/18/2017 4:56:49 PM

मुंबई: साउथ फिल्मों की एक्ट्रैस मनोरमा को साउथ फिल्मों की टॉप सुपरस्टार माना गया है। इसके अलावा मनोरमा 'आची' के नाम से भी काफी मशहूर रह चुकी है। उनको साउथ फिल्मों की टॉप कॉमेडियन के नाम से भी जाना जाता है। 

PunjabKesari

सूत्रों के मुताबिक मनोरमा 1500 से ज्यादा फिल्में और 5000 से ज्यादा स्टेज शोज कर चुकी है। इसके अलावा कई टीवी शोज में भी मनोरमा ने अपना जौहर दिखाया। 1500 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग करने की वजह से मनोरमा का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हुआ। एक स्टेज आर्टिस्ट के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली मनोरमा ने साउथ फिल्मों में सफलता का ऐसा करिश्मा दिखाया कि सभी ने उनके काम को सलाम किया।

PunjabKesari

खबरों की मानें तो उनकी शुरुआती जिंदगी काफी मुश्किलों से गुजरी है। मां के बीमार होने की वजह से मनोरमा को सिर्फ 11 साल की उम्र में ही अपना स्कूल छोड़ना पड़ा, जिसके बाद वो घरों में नौकरानी का काम करने लगीं। मनोरमा के परिवार की हालत ठीक नहीं थीं।  यहीं नही ब्लकि उनकी मां को भी नौकरानी का काम करना पड़ा जिसके कारण उन दिनों को मनोरमा और उनके परिवार ने बड़ी ही मुश्किल से काटा लेकिन 12 साल की उम्र में मनोरमा और उनके परिवार की काया तब पलटी  जब उन्हें फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया।

PunjabKesari

बता दें कि 12 साल की उम्र से एक्टिंग का जो सिलसिला शुरू हुआ वो 2013 तक यूं ही चलता रहा। इस दौरान मनोरमा ने कई फिल्मों में कई गाने भी गाए जो जबरदस्त हिट रहे, लेकिन स्टारडम का ये सफर उस वक्त थम गया जब मनोरमा बीमार हुईं। 2013 में मनोरमा की सेहत बुरी तरह बिगड़ गई और 2015 में उनकी मौत हो गई। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। उनकी मौत से पूरी साउथ फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूब गई थी। मनोरमा इस दुनिया से चली गईं लेकिन आज तक उनके जैसा कोई स्टार नहीं जन्मा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News