मनोज मुंतशिर पर लगा ''तेरी मिट्टी'' गाने को कॉपी करने का आरोप, गीतकार बोला- अगर ये साबित हो जाए तो लिखना छोड़ दूंगा

9/23/2021 11:35:27 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर लेखक और गीतकार मनोज मुंतशिर पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में हैं। उन पर कविता चोरी करने का आरोप लगा है। इसी बीच उन पर फिर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने फिल्म 'केसरी' के गाने 'तेरी मिट्टी' को एक पाकिस्तानी सॉन्ग से कॉपी किया है। हालांकि एक के बाद एक आरोप लगाए जाने के बाद मनोज मुंतशिर भड़क गए हैं और उन्होंने कहा है कि अगर यह साबित हो जाए कि उन्होंने 'तेरी मिट्टी' गाने को कहीं से कॉपी किया है तो वह हमेशा के लिए लिखना छोड़ देंगे।

PunjabKesari


इस पूरे मसले पर मीडिया से बात करते हुए मनोज मुंतशिर ने बताया कि जो लोग भी ये आरोप लगा रहे हैं। उन्हें यह चेक कर लेना चाहिए कि वह वीडियो हमारी फिल्म 'केसरी' के रिलीज होने के महीनों बाद अपलोड किया गया है। जानकारी के लिए बता दूं कि जिस गाने की बात की जा रही है, उसे पाकिस्तानी सिंगर नहीं बल्कि हमारी अपनी लोक गायिका गीता रबारी ने गाया है। आप उन्हें भी कॉल करके इसकी पुष्टि कर सकते हैं। मनोज ने आगे कहा कि वह गीता रबारी को पर्सनली जानते हैं और वह अकसर उनके काम की तारीफ करती रही हैं।  

PunjabKesari

मनोज मुंतशिर ने कहा- लोग मुझपर इसलिए अटैक कर रहे हैं क्योंकि मैंने मुगलों पर एक वीडियो बनाया था, जिसमें मैंने उनके खिलाफ कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया और उन्हें 'डकैत' बताया था, जिनका महिमामंडन किया गया है।


 
मनोज कहा कि अगर किसी को उनके यूट्यूब वीडियो या फिर इतिहास को दोबारा सही तरह से बताने से दिक्कत है, तो वह उनसे बहस कर सकता है। अपनी वजहें सामने रख सकता है। लेकिन किसी ऐसे गाने की बेइज्जती न करें जो सशस्त्र बलों के लिए एक एंथम बन चुका है। उन्होंने कहा 'अगर यह साबित हो जाए कि मैंने 'तेरी मिट्टी' को किसी और गाने से कॉपी किया है तो मैं हमेशा के लिए लिखना छोड़ दूंगा।


बता दें, मनोज मुंतशिर पर 'तेरी मिट्टी' के अलावा गानों और कविताओं को भी चोरी करने का आरोप लगा है। उन पर हाल ही 'मुझे कॉल करना' वाली कविता चोरी करने का आरोप लगा है। यह कविता मनोज मुंतशिर की साल 2018 में छपी किताब 'मेरी फितरत है मस्ताना' में छपी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News