मनोज कुमार खटोई ने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के अनुभव को किया शेयर

4/25/2023 11:07:51 AM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कहते है सीखने की कोई उम्र नही होती और एक आर्टिस्ट अपनी पूरी जिंदगी इसी प्रोसेस से गुजरता है। जी हां, एक आर्टिस्ट जितना ज्यादा अपने चारों ओर देखता और उससे सीखता है, वो उतना ही बेहतर होते चला जाता हैं। सिनेमैटोग्राफर मनोज कुमार खटोई इसी रास्ते पर चल रहे हैं, जिन्हें 'नोटबुक', 'जवानी जानेमन', 'द फेम गेम' और 'मिसमैच्ड 2' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता हैं। इसी कड़ी में उनकी सबसे रीसेन्ट रिलीज सूरज बड़जात्या निर्देशित 'ऊंचाई' है जिसकी शूटिंग के दौरान उन्होंने काफी कुछ सीखा और अपने इस अनुभव को हमारे साथ शेयर भी किया है।

इस फिल्म में लेजेन्ड्री अमिताभ बच्चन के साथ नेशनल अवॉर्ड विनर और बाफ्टा नॉमिनी अनुपम खेर, बोमन ईरानी, ​​डैनी डेन्जोंगपा, परिणीति चोपड़ा, नीना गुप्ता और सारिका जैसे बड़े बॉलीवुड स्टार्स हैं। ऐसे में मनोज के लिए शूटिंग के दौरान का अनुभव काफी अच्छा था  क्योंकि उन्होंने बिग बी की तैयारियों से लेकर शॉट लेने तक के प्रोसेस को फॉलो किया।  वैसे बिग बी एक ऐसे एक्टर हैं जो बहुत पंचुअल और सीन्स की अच्छी तरह से रिहर्सल करने के लिए जाने जाते हैं, और उनके साथ मनोज का अनुभव भी कुछ अलग नहीं था। 

इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “हर उम्र के फैन्स का होना आसान नहीं है। मिस्टर बच्चन ऐसा करने में सक्षम हैं क्योंकि वह अपने काम को बहुत सीरियसली लेते हैं। इस तरह का शानदार अनुभव होने के बावजूद वह हर दिन सेट पर बच्चे जैसी क्यूरियोसिटी के साथ कदम रखते हैं, खासतौर से एक क्लास टॉपर के दृढ़ संकल्प के साथ।” मनोज खटोई आगे कहते हैं, “उन्हें तैयारी और परफॉर्म करते देखना अपने आप में बेहद खास है। कैमरा में छोटी से छोटी डिटेल भी साफ नजर आती है और वह इसे बखूबी जानते हैं। उनका परफॉर्मेंस एकदम बेस्ट है क्योंकि वह बारीकियों पर काम करते हैं। यह लगभग वैसा ही है जैसे एक स्कल्पचर आर्टिस्ट एक लाइफलेस ऑब्जेक्ट से जीवन को तराशता है, कुछ इसी तरह मिस्टर बच्चन अपने किरदारों में जान डालते हैं।

उन्होंने कहा, “वो हमेशा मुझसे फोटोग्राफी के फील्ड में हो रहे नए विकास और ट्रेंड में बदलाव के बारे में पूछते थे। वह एक वेटरेन हैं क्योंकि वह जीवन और इसमें शामिल हर चीज को एक ऐसे इंस्टीट्यूशन के रूप में मानते हैं जिसके पास ज्ञान और प्लेइंग फील्ड्स दोनों हैं।" इस बीच, काम के मोर्चे पर, मनोज के पास पाइपलाइन में 'मेरे हसबैंड की बीवी', 'रूमी की शराफत' और 'ट्रायल पीरियड' जैसे प्रोजेक्ट्स हैं।

Content Editor

kahkasha