सोनू सूद की राह पर चले मनोज बाजपेयी, बेरोजगारों को काम दिलाने में ऐसे करेंगे मदद

8/12/2020 2:04:07 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। जहां तक कि कई लोगों का तो उनसे काम तक छिन गया और उन्हें खाने के लाले पड़ गए। हालांकि सरकार में प्रभावित लोगों के लिए कई अभियान शुरू किए हैं। इसी बीच बॉलीवुड स्टार्स ऐसे समय में लोगों की मदद लोगों को दिल जीत रहे हैं। अब हाल ही में सोनू सूद के बाद एक्टर मनोज बाजपेयी आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं।

PunjabKesari


बता दें मनोज बाजपेयी इस संकट के समय में बेरोजगारों की मदद के लिए पत्नी के साथ जुगाड़ करने में जुटे हुए है। बाजपेयी ने पत्नी शबाना के साथ मिलकर बेरोजगारों को काम दिलाने के लिए एक चैरिटेबल ट्रस्ट के साथ जुड़े हैं।  इस ट्रस्ट के साथ मिलकर उन्होंने एक नए अभियान 'श्रमिक सम्मान' की शुरुआत की है। इससके जरिए वो देश के सभी हिस्सों में कुछ लघु उद्योगों को शुरू करेंगे और बेरोजगारों को रोजगार देंगे।

PunjabKesari


इसके बारे में  मनोज  बाजपेयी का कहना है कि देश में मजदूरों की हालत देखकर हमसे रहा न गया और मुझे बहुत दुख हुआ। हमने तकरीबन 74 प्रोजैक्ट्स का खाका तैयार किया है। इस अभियान से ग्रामीण इलाके में व्यस्था विकसित होगी। इसके साथ ही उऩ्होंने कहा कि हम इसके जरिए जागरूकता अभियान भी चलाएंगे और  फंड जुटाने की योजना पर भी काम करेंगे।

PunjabKesari
वहीं मनोज की पत्नी शबाना का मानना है कि प्रवासियों के घर वापस जाने से उनका परेशानियां दूर नहीं होने वाली। इसलिए इस अभियान की शुरूआत ग्रामीण लोगों से की है और इससे लोगों को भारी लाभ होने वाला है। इस अभियान के जरिए अलग-अलग उद्योंगों का निर्माण होगा और लोगों को नौकरियों के अवसर मिलेगें।
बता दें इस अभियान की शुरूआत में उन्होंने बिहार के भागलपुर में तेल निकालने की यूनिट की शुरूआत की है। इसके अलावा उन्होंने मुंबई और फरीदाबाद में मास्क बनाने का काम भी शुरू किया है, ताकि इससे महिलाओं को भी काम मिल सके। इतना ही नहीं उत्तराखंड में भी साबुन और सैनिटाइजर बनाने का काम शुरू किया गया है और बांंस का सामान बनाने के लिए हरियाणा में एक यूनिट शुरू की गई है। ऐसे में काफी बेरोजगारों को काम के अवसर मिले हैं।

 


Edited By

suman prajapati


Related News