सिख पगड़ी से हिजाब की तुलना वाले सोनम के पोस्ट पर भड़के मनजिंदर सिंह सिरसा, कहा- गुरु गोबिंद सिंह जी ने हमें ये बख्शीश दी, 2 धर्मों को आपस में भिड़ाना..

2/12/2022 4:04:02 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है। नेता से लेकर अभिनेता इस विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं, बीते दिन मशहूर एक्टर अनिल कपूर की बेटी और एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक पोस्ट किया था और पूछा था कि अगर पगड़ी पहनना चॉइस हो सकता है लेकिन हिजाब क्यों नहीं। सोनम के इस बयान ने सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी। इसी बीच अब एक्ट्रेस के पोस्ट पर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने नाराजगी जताई है।

 

दरअसल, सोनम कपूर ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर दो तस्वीरों का एक कोलाज किया था, जिसमें एक सिख युवक और एक मुस्लिम महिला नजर आई थी। इसके ऊपर पूछा गया था कि अगर पगड़ी पहनना चॉइस हो सकता है लेकिन हिजाब क्यों नहीं।

 

अब सोनम के इस पोस्ट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, 'सोनम कपूर ने बहुत ही विवादित पोस्ट अपने इंस्टाग्राम पर डाली है। पहले तो मैं सोनम कपूर को यह कहना चाहता हूं कि इस तरह की विवादित पोस्ट डालकर 2 धर्मों को आपस में भिड़ाने का काम गलत है। ये जो तुमने दस्तार की तुलना की है, यह सिख के लिए जरूरी है। गुरु गोबिंद सिंह जी ने जो हमें ये बख्शीश दी है, हर सिख के लिए यह जरूरी है और हमारे शरीर का हिस्सा है, कोई गहना नहीं है।'


सिरसा ने भड़कते हुए आगे कहा, 'और आपका हिजाब की तुलना पगड़ी से करना बिल्कुल गलत है। सब धर्मों की अपनी मान्यताएं हैं। वो मान्यताएं कायम रहनी चाहिए लेकिन इस तरह से जानबूझकर जो सोनम कपूर ने किया है ये जो शरारत की जा रही और जानबूझकर लोगों को उकसाया जा रहा है, ये बहुत गलत है। और मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। और मैं सोनम कपूर को कहना चाहता हूं, तुम्हारा काम कलाकार वाला है, तुम अपना कलाकार का काम करो।' 


 

Content Writer

suman prajapati