कभी गर्लफ्रेंड बनकर किया था रोमांस, अब 40 की उम्र संजय दत्त की मां बनीं मनीषा कोईराला

6/22/2018 4:19:26 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक संजू 29 जून को रिलीज हो रही है। फिल्म में रणबीर कपूर, संजय दत्त की भूमिका निभा रहे हैं। वहीं संजय की मां यानी नरगिस दत्त की भूमिका जानी मानी एक्ट्रेस मनीषा कोइराला निभा रही हैं। वैसे कभी मनीषा संजय के साथ हिरोइन के रूप में कई फिल्मों में रोमांस किया और अब संजय दत्त के जीवन पर बन रही फिल्म में उनके मां की भूमिका निभा रही हैं। 

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान मनीषा ने बताया कि 40 साल की उम्र में भी मुझे फिल्मों में काम मिल रहा है ये बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि नरगिस के रोल के लिए तैयारी के बारे में कुछ बातें शेयर की हैं। 

मनीषा ने कहा, सुनील दत्त साहब ने मेरी फिल्म बॉम्बे देखी थी। उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें नरगिस जी की याद दिला दी। मुझे यह सुनकर बहुत ही अच्छा लगा। अब इतने साल के बाद मैं उनका (नरगिस) किरदार निभा रही हूं, ये बस एक संयोग है। फिल्म में कई बातें पर्सनल लाइफ से जुडी हैं।

मुझे प्रिया दत्त (संजय की बहन) ने एक किताब भी गिफ्ट की थी। नरगिस जी कैसी इंसान थी। उनके बारे में जानने को मिला। वैसे यह पूरी फिल्म संजय दत्त के जीवन पर आधारित है। इसलिए कहानी उनपर ही फोकस्ड है। मनीषा ने बताया कि जब मैं इस फिल्म के लिए काम कर रही थी, उस वक्त सिर्फ मैं राजकुमार हिरानी से बातचीत कर रही थी।

बाद में जब मैं संजय के साथ 'प्रस्थानम' में काम कर रही थी तो फिल्म का पोस्टर देख कर संजय ने काफी तारीफ की। मुझे अच्छा लगा। इस सवाल पर कि आपने नरगिस के रोल के लिए क्यों हां किया? मनीषा ने बताया, मैं उस वक्त नर्वस थी।

नरगिस जी और मुझे, हम दोनों को हेल्थ की समस्या थी। मुझे लगा कि मैं कर पाउंगी या नहीं। मनीषा काफी लंबे वक्त से बॉलीवुड का हिस्सा हैं। पहले और अब के अंतर को लेकर उन्होंने कहा, डायरेक्टर्स की स्टाइल अलग है। आजकल अलग तरह के सिनेमा बनाए जा रहे हैं। उस वक्त इतने प्रयोग नहीं किए जाते थे। आजकल प्रोफेशनलिज्म भी काफी है।

 

Punjab Kesari