3000 घंटों में बनकर तैयार हुई आलिया भट्ट की मेहंदी सेरेमनी ड्रेस, चोली में थी सोने-चांदी की कढ़ाई

4/17/2022 11:40:13 AM

मुंबई: बाॅलीवुड कपल आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी को लेकर क्रेज अभी तक लोगों के बीच है। शादी में शामिल हुए तमाम गेस्ट अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कपल की शादी की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। शनिवार को आलिया ने अपनी मेहंदी सेरेमनी की तस्वीरें शेयर की थी जो इंटरनेट पर काफी वायरल हुईं थीं।

PunjabKesari

मेहंदी सेरेमनी में आलिया ने फूशिया पिंक कलर का लहंगा पहना था। इसके साथ उन्होंने  हैवी कुंदन और एम्रेल्ड जूलरी कैरी की थी। हेयरस्टाइल की बात करें तो आलिया ने बालों को पीछे की ओर बांधकर लुक को कम्प्लीट किया था।

PunjabKesari

आलिया ने मेहंदी सेरेमनी के लिए डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का लंहगा चुना था। जैसे ही आलिया ने अपनी मेंहदी सेरेमनी की तस्वीरें शेयर की फैंस उनके लुक के दीवाने हो गए हैं। वहीं अब डिजाइनर ने इंस्टाग्राम पर आलिया भट्ट के लुक की तस्वीरें शेयर करते हुए लहंगे की पूरी डिटेलिंग शेयर की है।

PunjabKesari

इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि आलिया भट्ट के इस लहंगे को तैयान करने में पूरे तीन हजार घंटे यानी 125 दिन लगे थे।180 तरह का पैचवर्क हुआ है और महिलाओं ने इसे तीन और छह तार को एक साथ जोड़कर बनाया।

PunjabKesari

मनीष मल्होत्रा ने लहंगे के बारे में बात करते हुए लिखा-'आलिया भट्ट का यह लहंगा योग्यता और विश्वास का प्रतीक है।यह किसी खजाने से कम नहीं है। खूबसूरत आलिया भट्ट ने अपने मेहंदी सेरेमनी आउटफिट को पर्सनलाइज करवाया था। करीब 180 तरह के पैचवर्क से बने इस लहंगे को काफी मोमेंटस ओकेजन के लिए तैयार किया गया। आलिया के लिए यह लहंगा बेहद ही खास रहा।'

PunjabKesari

उन्होंने आगे लिखा-'आलिया के इस लहंगे में काफी कस्टमाइज्ड टच दिया गया है जो उनकी जर्नी और मेमोरीज का चिरण करता है। चिकनकारी और कश्मीरी धागे से काम हुआ है। इसे बनाने में करीब तीन हजार घंटे लगे। फूशिया कलर का लहंगा तैयार किया गया और चोली में असली गोल्ड और सिल्वर नक्शी और कोरा फूलों का इस्तेमाल किया गया।कच का गोल्ड मेटल इस्तेमाल हुआ।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manish Malhotra (@manishmalhotra05)

पैच को एक साथ इकट्ठा किया गया और क्रॉस स्टिच की मदद से इसमें तीन और छह तार मिलाकर डिजाइन दिया गया। किनारी गोल्ड जरी की तैयार की गई हाथ से बने इस सिल्क लहंगे पर बनारसी ब्रोकेड, बांधनी, कच्चा रेशम नॉट्स दिए गए।कुछ किनारी आलिया के पुराने आउटफिट्स से ली गईं और कुछ अपने आर्काइव्ज (पुराने आउटफिट्स) से निकालीं। हर लव स्टोरी अपने आप में यूनिक होती है। आलिया की स्टाइलिंग एमी ने की है।'
 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News