तीन मुलाकत में ही मंदिरा बेदी ने फिल्ममेकर राज कौशल को बना लिया था हमसफर,वेलेंटाइन डे पर कपल ने लिए थे सात फेरे

6/30/2021 12:24:54 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति और फिल्ममेकर राज कौशल का 30 जून की सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया है। राज कौशल को आज सुबह 4.30 बजे घर में दिल का दौरा पड़ा था और इससे पहले कि परिवार कोई मेडिकल सहायता ले पाता राज कौशल ने हाॅस्पिटल में अंतिम सांस ले ली। 21 साल पहले मंदिरा और राज ने एक-दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाईं थी लेकिन आज राज के निधन से ये प्यारा कपल हमेशा के लिए अलग हो गया।  राज कौशल के देहांत के बाद सोशल मीडिया पर मंदिरा और उनकी तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं।  आइए जानते हैं मंदिरा और राज की लव स्टोरी....

PunjabKesari

 

ऐसे हुई पहली मुलाकात 

मंदिरा बेदी और राज कौशल की लव स्टोरी  किसी फिल्मी कहानी से कम नही है।  साल 1996 में राज कौशल मुकुल आनंद के चीफ असिस्टेंट हुआ करते थे। उस समय वह एक टीवी शो 'फिलिप्स-10' के लिए वह ऑडिशन ले रहे थे। इस समय तक मंदिरा ने इंडस्ट्री में खास मौकाम हासिल कर लिया। मंदिरा 'शान्ति' औऱ फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में काम कर लिया था। मंदिरा के काम से राज काफी इंप्रेस थे। 
ऑडिशन लेने के दरमियान दोनों की पहली मुलाकात हुई।

PunjabKesari

मंदिरा के इस लुक के दीवाने हो गए थे राज 


 एक इंटरव्यू के दौरान  राज ने  कहा था मैं मुकुल आनंद का अस्सिटेंट था और 'फिलिप्स टॉप-10' नाम के एक काउंटडाउन शो के लिए ऑडिशन में व्यस्त था। मंदिरा को भी ऑडिशन के लिए बुलाया गया था। तभी मैंने पहली बार उसे देखा था। उसने लाल और सफेद स्ट्रिप्ड़ टी- शर्ट पहना था, और खाकी पैंट। मैंने पहले उन्हें 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में देखा था, लेकिन तब मैंने उन पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया था।

PunjabKesari

 

तीन मुलाकातों के बाद मंदिरा ने राज को बना लिया हमसफर

इस मुलाकात के बाद ही दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया।  1996 के अंत तक दोनों एक-दूसरे के साथ सीरियस रिलेशनशिप में आ गए। राज के मुताबिक मंदिरा से तीन मुलाकातों के बाद ही मुझे ऐसा लग रहा था, जैसे मुझे मेरी ज़िन्दगी का सच्चा प्यार मिल गया हो।  राज ने इंटरव्यू में बताया था कि  हम मुकुल आनंद के घर पर अक्सर मिलते थे। ये वही (मेरी जिंदगी की सच्ची मोहब्बत) है, मुझे पता होने में तीन मुलाकाते लग गई।

PunjabKesari


वेलेनटाइन पर एक-दूजे के हुए थे मंदिरा राज  

प्यार में पागल राज ने मंदिरा को अपने माता-पिता से मिलाने में एक सेकंड भी बर्बाद नहीं किया। राज के माता-पिता अपने बेटे की पसंद को पूरा करने के लिए तैयार थे, लेकिन बेदी के घर पर यह सब इतना आसान नहीं था। मंदिरा के माता-पिता अपनी बेटी की शादी, एक फिल्म निर्देशक से कराना चाहते थे। राज ने कहा था कि उसके माता-पिता से मिलना पहली बार में थोड़ा अजीब था, उसके पिता एक पूर्ण कॉर्पोरेट व्यक्ति हैं। लेकिन वे जल्द ही मुझसे नार्मल हो गए। मुझे लगता है कि उनके पास इसके अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था। कुछ दिनों बाद मंदिरा के घरवाले शादी के लिए मान गए। 14 फरवरी 1999 यानि वेलेनटाइन पर ये कपल एक-दूजे का हो गया। 

PunjabKesari

शादी 12 साल बाद बनीं मां

मंदिरा शादी के 12 साल बाद यानि 2011 में एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया जिसका नाम दोनों ने वीर कौशल रखा। मंदिरा ने 12 साल बाद मां बनने के बाद एक इंटरव्यू में कहा था कि, जब मैं 39 साल की थी, तब मैंने बेटे को जन्म दिया। मेरे कॉन्ट्रैक्ट्स ने मुझे प्रेग्नेंट नहीं होने दिया। मुझे डर था कि अगर मैं प्रेग्नेंट होती हूं तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा। 

PunjabKesari

साल 2020 में गोद ली बेटी

वहीं साल 2020 में इस कपल ने एक बेटी को गोद लिया,जिसका नाम उन्होंने तारा रखा। मंदिरा अक्सर बच्चों और पति संग तस्वीरें शेयर करती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News