फिल्म ''पद्मावत'' के रिलीज से पहले प्रोड्यूसर ने उठाया सख्त कदम

1/17/2018 7:28:51 PM

मुंबईः करणी सेना और ‘पद्मावत’ के फिल्ममेकर्स ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। फिल्ममेकर्स ने 24 तारीख को फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा कर दी है तो करणी सेना ने आज यानि 17 तारीख से ही धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी थी। इस बीच ‘पद्मावत’ के निर्माताओं ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

 

संसदीय कमेटी से गुजरने और सेंसर की औपचारिकताओं को पूरा करने के बावजूद फिल्‍म को लेकर उठा तूफ़ान अभी ख़त्म नहीं हुआ है। एक-एक कर चार बीजेपी शासित राज्यों ने फिल्म पर बैन लगाने की घोषणा कर दी है। बैन लगाने वाला सबसे नया राज्य हरियाणा है। दिलचस्प है कि कुछ दिन पहले जब बीजेपी नेता फिल्म की आलोचना कर रहे थे तब मनोहर लाल खट्टर ने फिल्म पर किसी तरह के प्रतिबंध की आशंका को खारिज कर दिया था। हरियाणा के कदम से यह भी आशंका है कि दूसरे बीजेपी शासित राज्यों पर फिल्म बैन करने को लेकर दबाव होगा।

 

दरअसल, कुछ दिन पहले उत्तराखंड, यूपी और दूसरे बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और दूसरे नेताओं ने फिल्म पर बैन लगाने जैसी बातें कहीं थीं। महाराष्ट्र और गोवा में भी फिल्म के खिलाफ बयान आए हैं।

 

रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई पुलिस ने भी राज्य सरकार से फिल्म के प्रदर्शन को लेकर चिंता जताई है। गोवा पुलिस ने टूरिस्ट सीजन का हवाला देते हुए सुरक्षा कारणों से इसकी रिलीज पर आशंका जताई है। इन दोनों राज्यों में बीजेपी सरकारें हैं।