माधुरी दीक्षित की Maja Maa ने दर्शकों को दी ये बड़ी सीख

10/7/2022 2:07:40 PM

नई दिल्ली। आखिरकार माधुरी दीक्षित-स्टारर अमेज़न ओरिजिनल मूवी माजा मा का प्रीमियर 6 अक्टूबर को प्राइम वीडियो पर हो गया, जिसने न सिर्फ दर्शकों को खूश किया बल्कि अपने इमोशनल पलों के साथ उनके दिल को भी छू लिया। इसके अलावा फिल्म एक थॉट प्रोवोकिंग मैसेज भी देती है और रिश्तों की विभिन्न बारीकियों को भी दर्शाती है। कहानी सहज घटनाओं की एक सीरीज के साथ शुरू होती है जो माधुरी दीक्षित द्वारा निभाए गए मेन किरदार पल्लवी पटेल की ओर ले जाती है जो अनजाने में ही सही लेकिन समाज के नियमों को चुनौती देती है और अपने बेटे की होने वाली सगाई को खतरे में डाल देती है। यहां तक ​​​​कि जब उसकी वास्तविकता उसे अपने परिवार के साथ सबके सामने लाकर खड़ा कर देती है और उन सभी रिश्तों को खतरे में डालती है, जिन्हें उसने इतने प्यार और देखभाल के साथ सालों संजोया था, तो हम देखते हैं कि वह अपने विश्वासों के प्रति मजबूत और अपने और अपनी पहचान के प्रति सच्ची हैं।

 

इस फिल्म को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस बात को लेकर उत्साहित माधुरी दीक्षित ने कहा, “माजा मां ने साबित कर दिया कि बॉक्सिंग लोगों और किरदारों का समय खत्म हो चुका है। पल्लवी का सेक्सुअल ओरिएंटेशन उसकी पहचान के कई पहलुओं में से एक है। वह उससे कहीं अधिक है - एक शानदार डांसर, एक प्यारी मां, एक दोस्त और सबसे बढ़कर, एक इंसान जो अपने आसपास के लोगों को प्रेरित कर सकती है। कहानी में विकास की यात्रा को दर्शाया गया है और पल्लवी का किरदार इमोशनस और फीलिंग्स के साथ उस यात्रा को दर्शाती है - भ्रम, भय से लेकर स्वीकृति और किसी की अपनी वास्तविक पहचान को स्वीकार करने के साहस तक। यह फिल्म प्यार, परिवार और स्वीकृति के बारे में है, लेकिन यह सब उपदेश के बिना कहा गया है। एक तरह से, माजा मा लोगों को प्रोत्साहित करती है कि वे बिना जजमेंटल हुए दूसरों को जैसे है वैसे गले लगाएं। ”

 

इसके अनोखे नरेटिव रचनाकारों द्वारा संवेदनशीलता के साथ ट्रीट किया गया है, जिन्होंने युवा, हमसफर ट्रस्ट, उमंग सहित कुछ और संगठनों के साथ मिलकर काम किया है। एलजीबीटी समुदाय के लिए भारत का पहला कम्यूनिटी बेस्ड संगठन, हमसफ़र ट्रस्ट ने इस विषय के संवेदनशील उपचार के लिए अपने प्यार और प्रशंसा को साझा करते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट लिखा। इसमें उन्होंने कहा, "माजा मां एक आदर्श महिला की कहानी है जिसे हम सभी जानते हैं और डोमिनो एफैक्ट को मैनेज करते हुए सेक्सुअलिटी से निपटने की उनकी इमोशनल यात्रा है जो उनके प्रियजनों पर है, धन्यवाद प्राइम वीडियो, आनंद तिवारी और टीम इस कहानी को संवेदनशील तरीके से पेश करने के लिए।"

 

हमसफर ट्रस्ट के सीईओ विवेक राज आनंद ने फिल्म देखने के बाद अपने विचार साझा करते हुए एक पोस्ट में लिखा, "क्या एक महिला का उसके परिवार में ही अस्तित्व उसकी एकमात्र पहचान है? पल्लवी एक महत्वाकांक्षी मां, पत्नी और एक दोस्त है, लेकिन उस प्यार के लिए कलंकित और बेरहमी से भेदभाव किया जाता है जो उसने खुद को अलग-अलग भूमिकाएं निभाने के लिए मजबूर किया, जिसकी समाज उससे उम्मीद करता था। एक ऐसी महिला के सेंसिटिव पोट्रेयल के लिए फिल्म देखें, जिसने एक और महिला को अपने दिल में रखा, लेकिन अपने अधिकारों के बारे में सोचने के लिए कभी नहीं रुकी, यहां तक ​​कि अपनी शादी के भीतर अपनी व्यक्तिगत खुशी के बारे में सोचने के लिए भी नही। ”तो जिन्होंने अभी तक माजा मा नहीं देखी है, अपने परिवार और दोस्तों के साथ फिल्म देखें, क्योंकि यह एक कम्प्लीट फैमिली एंटरटेनर है।

 

लियो मीडिया कलेक्टिव और अमृतपाल सिंह बिंद्रा द्वारा निर्मित, आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित और सुमित बथेजा द्वारा लिखित, माजा मा एक पारिवारिक मनोरंजन है, जो एक पारंपरिक त्योहार और एक सर्वोत्कृष्ट, रंगीन भारतीय शादी की उत्सव की पृष्ठभूमि पर सेट है।  इस फिल्म में माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में हैं, जो पहले कभी नहीं देखी गई भूमिका में नजर आएंगी।  माजा मा गजराज राव, ऋत्विक भौमिक, बरखा सिंह, सृष्टि श्रीवास्तव, रजित कपूर, शीबा चड्ढा, सिमोन सिंह, मल्हार ठाकर और निनाद कामत सहित एक बहुत ही प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ मनोरंजन का डोज देने वाला है।  भारत और 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्राइम मेंबर्स इस बहुप्रतीक्षित हिंदी अमेज़न ओरिजिनल मूवी को 6 अक्टूबर से स्ट्रीम कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur


Related News

Recommended News