कभी टॉयलेट साफ करती थी माहिरा खान, अब है इतनी फेमस एक्ट्रैस

9/24/2017 12:13:16 PM

मुंबई: पाकिस्तानी एक्ट्रैस माहिरा खान इन दिनों रणबीर कपूर के साथ अपने लव बाइट के निशान के कारण काफी सुर्खियों में हैं। उन्होंने इसी साल शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' से बॉलीवुड से अपने करियर की शुरुआत की। 

लेकिन महिरा के बारे में ये बात कम ही लोग जानते हैं कि उनकी गिनती सबसे पॉपुलर और पॉपुलर पाकिस्तानी एक्ट्रैसेस में की जाती है। आप सबको जानकर ये हैरानी होगी कि इतनी पॉपुलर एक्ट्रैस महिरा कभी वेट्रेस के तौर पर भी काम कर चुकी है।

खबरों की मानें तो माहिरा का जन्म 21 दिसंबर, 1984 को कराची में हुआ था। कराची के फाउंडेशन पब्लिक स्कूल में माहिरा ने पढ़ाई थी। फिर 17 साल की उम्र में हायर एजुकेशन के लिए कैलिफोर्निया चली गईं।

कैलिफोर्निया की यूनिवर्सिटी में इंग्लिश लिटरेचर के लिए उन्होंने एनरोल किया, लेकिन एक साल बाद ही एक्ट्रैस बनने के लिए पढ़ाई छोड़ दी।

यूएस में पढ़ाई के दौरान उन्होंने बतौर वेट्रेस एक रेस्त्रां में पार्ट टाइम जॉब किया। इतना ही नहीं यूएस में पढ़ाई के दौरान वे Rite Aid नामक दुकान पर काम करती थी। यहां वो टॉयलेट साफ, झाड़ू-पोंछा लगाने और कैशियर तक का काम किया करती थीं।

सूत्रों के मुताबिक, 2006 में लॉस एंजिलिस में माहिरा की मुलाकात अली अस्करी नाम के शख्स से हुई थी। दोनों में दोस्ती हुई इस कपल ने शादी करने की प्लानिंग की लेकिन माहिरा का परिवार इसके खिलाफ था।

ऐसे में उन्होंने फैमिली के खिलाफ जाकर 13 जुलाई, 2007 में अली से निकाह किया था। करीब 8 साल साथ रहने के बाद 2015 में माहिरा और अली ने तलाक ले लिया। जोड़ी का एक बेटा अजलान भी है, जो माहिरा के साथ रहता है।