जब इस डायरैक्टर पर महिमा ने लगाया था कास्टिंग काउच का आरोप, नाकामयाबी के चलते पर्दे से हुईं गायब

9/13/2017 5:27:59 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस महिमा चौधरी आज 44 साल की हो गईं हैं। उन्होंने फिल्‍म 'परदेस' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। महिमा ने इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में गंगा के किरदार ने उन्हे रातोंरात दर्शकों के दिलों की रानी बना दिया। 

बताया जाता है कि इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवार्ड मिला। 1997 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में परदेस शामिल रही। महिमा को फिल्मी पंडितों ने 1997 की बॉलीवुड की खोज करार दिया। महिमा एक साथ चार-चार फिल्में करने लगीं लेकिन उनके हिस्से नाकामयाबी आई। महिमा के पहली हिट के बाद फिल्में तो लागातार मिली लेकिन एक हिट के लिए वे तरसती रहीं। 'दाग' और 'धड़कन' से उनके हिस्से में थोड़ी सराहना आई। इसके बाद वो धीरे-धीरे साइड हीरोइन हो गईं। 2006 के बाद उन्हें छोटे-मोटे रोल मिलने भी बंद हो गए।

खबरों की मानें तो 2008 में उनकी आई उनकी फिल्म 'गुमनाम' के बाद तो वो पर्दे से गायब ही हो गईं। फिल्म 'परदेस' में महिमा को फिल्ममेकर सुभाष घई ने कास्ट किया था। हालांकि फिल्म हिट होने के बावजूद उन्होंने कई बार इस फिल्म के मिलने की कीमत चुकाने की बात कही।

महिमा ने सुभाष घई पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। हालांकि बाद में कहा था कि पिछली बातों को याद करके क्या फायदा। ऐसा कहकर महिमा ने इस बात से किनारा कर लिया था। महिमा की फिल्मों में एंट्री भी काफी दिलचस्प है। 

बता दें कि सुभाष घई ने ना सिर्फ महिमा को बॉलीवुड में ब्रेक दिया बल्कि उनका नाम रितु चौधरी से बदलकर महिमा चौधरी भी कर दिया। लेकिन 'परदेस' जैसी सफलता उनको दोबारा नहीं मिली।

लीड हीरोइन के तौर पर फिल्मकारों ने उन पर भरोसा नहीं दिखाया। फिल्मों की नाकामयाबी के साथ ही निर्माता-निर्देशकों ने भी उन्हें भुला दिया और धीरे-धीरे वो पर्दे से गायब हो गईं।