कम उम्र में शादी,तलाक के बाद फिल्मों में एंट्री, सालों बाद किया बच्चे का खुलासा,अब लिव-इन पार्टनर संग गोवा में रहती हैं माही गिल

12/19/2020 12:44:49 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस माही गिल 19 दिसंबर को अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। माही ने  फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रही हैं। माही गिल ने करियर की शुरुआत 2003 में आई फिल्म 'हवाएं' से की थी। हालांकि इससे उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने कुछ और फिल्में कीं और 6 साल बाद 2009 में आई फिल्म 'देव डी' से लोग माही को जानने लगे। वैसे, माही गिल अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं। आज बर्थडे पर जानें माही गिल की लाइफ से जुड़ी कुछ बातें..

17 की उम्र में की थी शादी 

बेहद कम लोग जानते हैं कि माही गिल ने महज 17 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1992 में पंजाब के एक बिजनेसमैन के बेटे से उनकी शादी हुई थी। हालांकि उनकी शादी ज्यादा देर टिकी नहीं।  एक इंटरव्यू में माही ने इस बात को स्वीकारा था कि पहली शादी के वक्त वे मेच्योर नहीं थीं। 

1 बेटी की मां है माही गिल

माही गिल की एक बेटी भी और इस बात का खुलासा भी उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। इससे पहले इस बात की किसी को कानों-कान खबर भी नहीं थी।  बेटी को लेकर माही का कहना था कि किसी ने उनसे कभी इस बारे में नहीं पूछा। एक इंटरव्यू के दौरान जब माही से पूछा गया था कि क्या यह उनकी गोद ली हुई बेटी है? इस पर एक्ट्रेस ने कहा कि वो उनकी बेटी है, जिसका नाम वेरोनिका है।

माही ने बताया कि वो एक शख्स को पिछले करीब 10 साल से डेट कर रही हैं और जब वो प्रेग्नेंट हुईं तब उन्होंने एक्टिंग से एक साल का ब्रेक ले लिया था जिसके चलते उनकी प्रेग्नेंसी की खबर सामने नहीं आई।  माही ने अपनी बेटी के बारे में बात करते हुए बताया था कि वेरोनिका अपने पापा की लाडली है और बहुत समझदार हैं। माही ने बताया कि वो रशियन बच्चे की तरह दिखती हैं और उनके बाल बेहद खूबसूरत हैं। 2020 अगस्त के महीने में उनकी बेटी 4 साल की हो गई।

 

लिव-इन पार्टनर संग गोवा में रहती हैं माही गिल 


2019 में माही ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे लिव इन रिलेशनशिप में हैं।हालांकि वो बीच-बीच में मुंबई आती-जाती रहती हैं।


 

ऐसे हुई थी बाॅलीवुड में एंट्री

कहा जाता है कि माही गिल को पहली बार अनुराग कश्यप ने एक पार्टी में देखा था जिसके बाद उन्होंने माही को अपनी फिल्म 'देव डी' के लिए कास्ट कर लिया। करियर की बात करें तो माही कई बाॅलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म दबंग में अरबाज खान की पत्नी का रोल निभाया था। हिंदी और पंजाबी फिल्मों के अलावा माही ने तेलूगू फिल्मों में भी काम किया। तूफान माही की पहली तेलूगू फिल्म थी। यह बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म 'जंजीर' का रीमेक थी। इस फिल्म में माही गिल ने मोना डॉर्लिंग का रोल निभाया था। हाल ही में माही भूमि पेडनेकर की फिल्म दुर्गामति में नजर आईं थीं। 

Smita Sharma