यौन शोषण केस में महेश भट्ट की सफाई- ''3 बेट‍ियों का पिता हूं, मेरा नाम गलत इस्तेमाल हुआ''

8/19/2020 8:59:54 AM

मुंबई: फिल्मेकर महेश भट्ट का वैसे तो विवादों से काफी पुराना नाता है पर इन दिनों वह दो मामलों में फंसे हुए हैं। एक तो सुशांत सिंह राजपूत मामले में उनका नाम घसीटा जा रहा है। इसके अलावा ब्‍लैकमेलिंग और यौन शोषण के केस में उनका नाम उभरकर आया। दरअसल, नेशनल कमिशन फॉर वुमन ने डायरेक्टर के खिलाफ एक नोटिस जारी किया था जिसमें कहा गया था कि महेश भट्ट एक ऐसी संस्था का प्रमोशन कर रहे हैं जिस पर पहले से ही सेक्शुअल हरासमेंट का केस चल रहा है।हाल ही में डायरेक्टर महेश भट्ट ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और एक स्टेटमेंट जारी कर सफाई दी।

Bollywood Tadka

उन्होंने अपने बयान में कहा-'मैं नेशनल कमिशन फॉर वुमन को सैल्यूट करता हूं कि उन्होंने ऐसी कुछ संस्थाओं को चिन्हित कर उन पर कड़ाई की है जो इंडस्ट्री में महिलाओं संग यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देती हैं और इंडस्ट्री का नाम खराब करती है। इसके लिए मैं नेशनल कमिशन फॉर वुमन का आभारी हूं। मैं आज अपने ऊपर लगे एलिगेशन के संदर्भ में कमिशन के समक्ष हाजिर हुआ। IMG वेंचर ने नवंबर 2020 में अपने प्रमोशनल इवेंट मिस्टर और मिसेज ग्लैमर, 2020 में मेरा नाम का इस्तेमाल किया और मुझे अमंत्रण दिया कि मैं इवेंट का हिस्सा बनूं। इसी के में मुझे कमिशन के सामने हाजिर होना पड़ा। मैंने कमिशन के माननीय चेयरपर्सन के सामने आज अपना पक्ष रखा कि मुझे इस इवेंट में चीफ गेस्ट के तौर पर अमंत्रित किया गया था।

PunjabKesari

मगर मैंने मौजूदा हालातों का हवाला देकर शो में शिरकत करने से मना कर दिया था। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर मैंने साफ कह दिया था कि मैं इवेंट का हिस्सा नहीं बन पाऊंगा। मैं इस इवेंट को लेकर किसी भी प्रकार के एग्रीमेंट में नहीं था और ना हीं इसके लिए मुझे कोई फीस दी गई थी। मगर दुर्भाग्यवश मेरा नाम और मेरी इमेज का इस्तेमाल सोशल मीडिया द्वारा इस इवेंट के संदर्भ में मेरी सहमति के बिना किया गया।'

PunjabKesari

बयान में आगे कहा गया- जब मैंने इस बारे में उनसे पूछा तो उन्होंने इसके लिए मुझसे माफी मांगी ।इसके बाद मेरी इमेज और नाम को हर जगह से हटा दिया गया। मैंने ये स्टेटमेंट इसलिए जारी किया है कि सभी को इस बारे में पता चल जाए कि IMG Ventures से मेरा कोई भी वास्ता नहीं है। बस मेरे नाम और इमेज का इस्तेमाल इसलिए किया गया ताकि उनके इवेंट में ज्यादा से ज्यादा लोग शरीक हो सकें। मैं 71 साल का हो चुका हूं। इस उम्र में ज्ञान बांटने और सामाजिक दृष्टिकोण से लोगों को जागरुक करने की कोशिश करता हूं। मैं 3 लड़कियों का पिता हूं। मैं नेशनल कमिशन ऑफ वुमन का आभारी हूं जिस तरह वे सोशल इश्यू के लिए सराहनीय काम कर रहे हैं।'

PunjabKesari

काम की बात करें तो महेश भट्ट  'सड़क' के सीक्‍वल 'सड़क 2' से डायरेक्‍टर के रूप में कमबैक कर रहे हैं। फिल्‍म में संजय दत्‍त, आलिया भट्ट, आदित्‍य रॉय कपूर, पूजा भट्ट, मकरंद देशपांडे और गुलशन ग्रोवर जैसे ऐक्‍टर्स अहम रोल में हैं। यूट्यूब पर सड़क क ट्रेलर को लगातार डिस्लाइक्स मिल रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News