महेश भट्ट ''पहचान - द अनस्क्रिप्टेड शो'' के साथ पर्दे पर ला रहे प्रसिद्ध सिखों की कहानी

12/25/2023 4:07:18 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रसिद्ध फिल्मकार महेश भट्ट एक उच्च प्रतीक्षित शृंखला 'पहचान' के साथ टॉक शो परिदृश्य को परिभाषित करने जा रहे हैं. निर्माता विनय भारद्वाज और असीस चढ़ा के सहयोग से और सूहृता दास के द्वारा दिशा देने वाले महान निर्देशन के साथ पहचान एक अद्वितीय और दिल को छूने वाले सफर की तरह होगा, जिसमें भारतीय सिखों के 13 प्रमुख व्यक्तियों के जीवन के पर्दा उठाया जाएगा. पहचान के साथ दर्शक एक असामान्य यात्रा पर जाएंगे, जब महेश भट्ट महत्वपूर्ण क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान करने वाले व्यक्तियों के साथ खुलकर और आत्मा स्पर्शी बातचीत में शामिल होंगे. 

महेश भट्ट का विशिष्ट स्पर्श
कच्ची भावनाओं और अनकही कहानियों को सामने लाने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाने वाले, महेश भट्ट "पहचान" को एक मनोरम और विचारोत्तेजक अनुभव में बदल देते हैं। उन्होंने कहा, "जिस किसी ने चीनी के बारे में सुना है, उसे नहीं पता होगा कि इसका स्वाद कैसा होता है। पहचान का अनुभव करना होगा। और हालांकि यह कई लोगों के दिमाग में एक चैट शो के रूप में बसा हुआ है, लेकिन यह उससे कहीं अधिक है। यह यह एक बहुत ही शक्तिशाली भावनात्मक भाग है जो आपको भावुक कर देता है और आपकी आंखों में आंसू ला देता है। भारतीय मनोरंजन परिदृश्य में अंतरंग, समर्थित बातचीत की कमी है।''

वह आगे कहते हैं, "पहचान आपको लोगों के सबसे कमजोर क्षणों में उनके दिलों में पहुंचा देता है और वहां से आप उन्हें आशा की ओर एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए देखते हैं। इन बहादुर लोगों ने अपने दिल को छू लिया है और मुझसे अपने खूबसूरत जीवन के बारे में हार्दिक स्पष्टता के साथ बात की है।" "असुंदर" क्षणों से गुज़रे। ये साहस और निष्ठा के साथ जीए गए जीवन की कहानियाँ हैं - जो कोई भी इसे देखता है उसके लिए प्रेरणा है। मैं इन सज्जनों को जानने के बाद खुद को एक नए व्यक्ति के रूप में देखता हूं और ऐसा महसूस करता हूं कि प्रत्येक बातचीत के बाद मेरा पुनर्जन्म हुआ है।"

अब दिल्ली दूर नहीं और दर्शील सफारी स्टारर हुकस बुकस जैसी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले निर्माता विनय भारद्वाज ने अपने नवीनतम शो पहचान के बारे में बात की। उन्होंने उल्लेख किया, "पहचान" की पहचान सतह से परे जाने की क्षमता में निहित है, जो दर्शकों को दिल को छू लेने वाली बातचीत देखने के लिए आमंत्रित करती है जो भारतीय टेलीविजन पर पहले कभी नहीं देखी गई है। शक्तिशाली कथाओं से भरे 13 से अधिक एपिसोड के साथ, यह शो इसका उद्देश्य इन सिखों की अविश्वसनीय भावना को प्रदर्शित करना है जिन्होंने देश पर एक अमिट छाप छोड़ी है।"

अनदेखी कहानियों का अनावरण
"पहचान" के साथ, महेश भट्ट विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले व्यक्तियों के साथ स्पष्ट और भावपूर्ण बातचीत करते हैं। बिजनेस दिग्गजों और कलाकारों से लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं और खेल आइकनों तक, "पहचान" का प्रत्येक एपिसोड उन अनकही कहानियों, संघर्षों और जीत को उजागर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिन्होंने इन असाधारण सिखों के जीवन को आकार दिया है। शो में शाही परिवारों, ब्राह्मणों और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के कई अन्य असाधारण लोगों को शामिल करने के लिए और भी सीज़न होंगे।

Content Editor

Varsha Yadav