फिर मुश्किलों में घिरी कोर्ट के चक्‍कर काट रही कंगना: महाराष्ट्र विधानसभा की विशेषाधिकार हनन समिति का आदेश-''अगले सत्र तक हों पेश''

3/5/2021 3:24:16 PM

मुंबई: पंगा गर्ल कंगना रनौत लगातार मुश्किलों में फंसती जा रही हैं। अपने बेबाक और विवादित बयानों से चलते एक ओर जहां कंगना पहले से ही कोर्ट-कचहरी के चक्‍कर लगा रही हैं, वहीं अब महाराष्‍ट्र विधानसभा की विशेषाध‍िकार हनन समिति ने भी उन्हें अगले सत्र तक पेश होने के लिए कहा है।

कंगना के खिलाफ ये मामला महाराष्‍ट्र राज्‍य और मुख्‍यमंत्री के ख‍िलाफ अपमानजनक शब्‍दों के इस्‍तेमाल करने की वजह से है। शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक ने कंगना के ख‍िलाफ  विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाया था।

 

 सितंबर का है मामला 

यह मामला साल 2020 सितंबर महीने का है। जब कंगना ने ट्विटर के जरिए महाराष्‍ट्र सरकार और मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर अर्नगल बयान दिए हैं। कंगना के ख‍िलाफ विशेषाध‍िकार हनन प्रस्‍ताव लाने वाले प्रताप सरनाईक वही विधायक हैं, जिन्‍होंने एक्‍ट्रेस के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की भी मांग की थी।

महाराष्‍ट्र को बताया था पाकिस्‍तान

कंगना रनौत के मुंबई की तुलना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) से की थी। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत केस के दौरान कंगना रनौत और शिवसेना नेता संजय राउत के बीच ट्विटर पर खूब जुबानी जंग हो चुकी है। जब संजय राउत ने ट्विटर के जरिए आरोप लगाया कि कंगना ने मुंबई पुलिस का अपमान किया है। यही नहीं, राउत ने कंगना को मुंबई नहीं लौटने की भी सलाह दी थी।

 

वहीं कंगना ने ट्वीट कर कहा था कि मुंबई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर जैसा महसूस हो रहा है।  यही नहीं, उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर भी अपमानजनक बातें की थीं। उस समयप्रताप सरनाईक ने कंगना के ख‍िलाफ देशद्रोह का मुकदमा करने की मांग कर रहे थे।

Content Writer

Smita Sharma