शाहरुख ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने की सराहना!

4/14/2020 4:44:12 PM

नई दिल्ली। कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने के लिए शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने एक बार फिर अपना सहयोग प्रदान किया है। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने सोमवार को महाराष्ट्र में फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ को 25,000 पीपीई किट प्रदान की है जो इस वक्त राज्य में कोरोना वायरस महामारी रोकने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

 

महाराष्ट्र के सार्वजनिक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि अभिनेता के योगदान से स्वास्थ्य कर्मियों को काफी मदद मिलेगी। राजेश टोपे ने ट्विटर पर अभिनेता को विशेष धन्यवाद कहा है और लिखते है, 'शाहरुख खान, 25,000 पीपीई किट के आपके योगदान के लिए बहुत धन्यवाद। यह कोविड-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई का समर्थन करने और हमारी फ्रंटलाइन मेडिकल केयर टीम को बचाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।'

 

वहीं, इस ट्वीट का जवाब देते हुए, शाहरुख ने कहा कि कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए हर कोई एक साथ है। अभिनेता लिखते हैं, 'किट स्रोत करने में आपकी हर प्रकार की मदद के लिए धन्यवाद सर। हम सभी इस प्रयास में हैं कि हम अपनी और मानवता की रक्षा कर सकें। सेवा का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है। आशा है आपका परिवार और टीम सुरक्षित व स्वस्थ रहें।'

 

शाहरुख ने की ये मदद
इससे पहले, शाहरुख खान की समूह कंपनियां कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स ने कोविड-19 की लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हुए कई पहल की घोषणा की थी।

 

शाहरुख खान ने अपनी कंपनियों के समूह के साथ अपना समर्थन बढ़ाया है। सरकारी कोष से लेकर 50,000 पीपीई किट, मुंबई के 5500 परिवारों की खाद्य आवश्यकताओं, अस्पतालों में 2000 पका हुआ भोजन, 10,000 लोगों के लिए 3 लाख भोजन किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने और 100 एसिड सर्वाइवर को आर्थिक मदद प्रदान करने तक, उनकी पहल का उद्देश्य सोसाइटी के विभिन्न लोगों तक पहुंचना है।

 

क्वारेंटाइन सेंटर बनाने के लिए दिया ऑफिस
साथ ही, अभिनेता ने पत्नी गौरी खान के साथ, कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए अपने चार-मंजिला व्यक्तिगत ऑफिस की भी पेशकश की है। सुपरस्टार का यह नया कदम, कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने में निश्चित रूप में मददगार साबित होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan


Related News

Recommended News