महादेव बेटिंग ऐप केस: ईडी की लिस्ट में शामिल हुआ मनीषा रानी का भी नाम, बादशाह ने पार्टी में परफॉर्म के लिए वसूले मोटे पैसे !

10/9/2023 11:59:11 AM

मुंबई: महादेव बेटिंग एप से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग का मामला इन दिनों देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, छत्तीसगढ़ के कारोबारी सौरभ चंद्राकर ने इंजीनियर रवि उप्पल के साथ मिलकर ऑनलाइन सट्टेबाजी से कमाई करने के लिए इस एप को बनाया था इस एप के जरिए हुई कमाई को हवाला के जरिए होटल कारोबार और फिल्मों में लगाया गया।

पहले मामले की जांच छत्तीसगढ़ पुलिस कर रही थी। अगस्त 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इसकी जांच शुरू कर दी।  ED ने इस  मामले में पूछताछ के लिए रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर, हुमा कुरेशी, हिना खान और कॉमेडियन कपिल शर्मा जैसे बॉलीवुड ए-लिस्टर्स को नोटिस भेजा। वहीं अब  ब इसमें कुछ और नामी नाम जुड़ गए हैं जिनमें पहली हैं 'बिग बॉस ओटीटी 2' की मनीषा रानी और दूसरे हैं रैपर बादशाह।  

सूत्रों के मुताबिक इस में ईडी को अब तक की जांच में एक और पार्टी के बारे में पता चला है। ये पार्टी इसी साल अप्रैल 2023 में थाईलैंड के फुकेट शहर में आयोजित की गई थी। फाइव स्टार होटल में प्राइवेट स्क्रीनिंग के साथ ये पार्टी आईपीएल 2023 की ग्रैंड ओपनिंग के लिए रखी गई थी। इस पार्टी में तकरीबन 50 से ज्यादा सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर शामिल हुए जिसमें 'बिग बॉस ओटीटी 2' फेम मनीषा रानी भी शामिल थी।

 

सूत्रों के मुताबिक, इस अप्रैल 2023 में फुकेट में हुई पार्टी में रैपर बादशाह ने भी परफॉर्म किया था। पार्टी के अलावै कई बार फेयरप्ले के लिए एंडोर्समेंट करने की जानकारी भी ईडी को पता चली है। महादेव प्रमोटर्स ने बादशाह के साथ अपने ऑनलाइन बेटिंग ऐप के लिए एक एंथम सॉन्ग भी फिल्माया था। एजेंसी को शक है कि इस एंथम सॉन्ग को गाने और उसमें काम करने के लिए महादेव ऐप प्रमोटर्स ने एक एजेंसी के जरिए रैपर को एक मोटी फीस दी है।

Content Writer

Smita Sharma