हीरोइन बनाकर मधु भंडारकर ने दिखाया था बॉलीवुड का सच, बेहद काली है स्टार्स की चमकदार जिंदगी

8/19/2020 11:16:56 AM

मुंबई: बाॅलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे फिल्ममेकर हैं जो सच्ची घटनाओं पर फिल्में बनाते हैं। उन्हीं में से एक हैं फिल्ममेकर मधुर भंडारकर। मधुर भंडाकर ने हीरोइन, चांदनी बार, कैलेंडर गर्ल जैसी कई ऐसी फिल्में बनाईं। बाॅलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर की फिल्म हीरोइन में तो उन्होंने बी-टाउन बॉलीवुड का सच बताया। उन्होंने इस फिल्म के जरिए बताया कि सितारों की चमकदार जिंदगी बहुत काली है। इस फिल्म के रिलीज के बाद उन्हें इंडस्ट्री में भी काफी विरोध का सामना करना पड़ा था। फिल्म हीरोइन में पीआर मशीनरी के हेरफेर को दिखाया और मर्दों की मांगों पर महिलाओं की भूमिका कैसे होती है सिनेमा में इस पर प्रकाश डाला।

PunjabKesari

वहीं अब टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में सुशांत के निधन को लेकर और इंडस्ट्री के बारे में कई खुलासे किए। मधुर भंडारकर ने कहा- "सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद सोशल मीडिया पर लोग मुझे बता रहे हैं कि मैंने फिल्म हीरोइन में जो कुछ भी दिखाया था वह सच है। मैंने फिल्म में दिखाया है कि एक्टर किस चीज से गुजरते हैं, कैसे वे अपनी लड़ाई, पीआर से जुड़ी चीजों और अफवाहों से लड़ते हैं।” फिल्ममेकर ने आगे कहा- जब मैंने फिल्म बनाई थी तो इंडस्ट्री के लोग मुझसे बहुत परेशान हो गए। मुझपर कई तरह के आरोप लगे। लोग नाराज भी हो गए।

PunjabKesari

मधुर ने कहा मैंने रियल लाइफ से बहुत कुछ सीख लिया था लेकिन बॉलीवुड को छोड़ कर जब मैंने दूसरी जगहों से जुड़े काले सच पर फिल्म बनाई तो इंडस्ट्री के लोगों ने मुझे और मेरे काम की सराहना की। लेकिन जब मैंने बाॅलीवुड के काले सच पर फिल्म  बनाई तो वहीं लोग नाराज हुए था। मैंने हीरोइन में जो दिखाया वह 95 फीसदी सच है। मैं एक ईमानदार फिल्ममेकर हूं और अपने करियर में मैंने जिस तरह का काम किया, मैं उसके साथ खड़ा हूं। मैं किसी लॉबी या ग्रुपिज्म से नहीं जुड़ा हूं।

PunjabKesari

फिल्म हीरोइन की बात करें तो यह साल 2012 में आई थी। इस फिल्म में पहले ऐश्वर्या राय बच्चन को साइन किया गया लेकिन प्रेग्नेंसी की वजह से उन्हें फिल्म छोड़नी पड़ी। इसके बाद करीना कपूर खान लीड एक्ट्रेस बनीं। फिल्म में अर्जुन रामपाल, दिव्या दत्ता, रणदीप हुड्डा और शाहाना गोस्वामी भी थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News