इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में 'लॉर्ड्स ऑफ लॉकडाउन' का चयन

7/23/2022 6:07:10 PM

नई दिल्ली। निर्माता नवीन शेट्टी, अनुराग कश्यप और निर्देशक मिहिर फडणवीस के 'लॉर्ड्स ऑफ लॉकडाउन' को आधिकारिक तौर पर मेलबर्न के शानदार 'इंडियन फिल्म फेस्टिवल' में चुना गया है। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) भारत के बाहर भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा वार्षिक उत्सव है। 'लॉर्ड्स ऑफ लॉकडाउन' दिहाड़ी मजदूरों द्वारा सामना की जाने वाली दुखद वास्तविकताओं पर आधारित है और बहुत कुछ है जिसे नवीन शेट्टी, अनुराग कश्यप द्वारा निर्मित और मिहिर फडणवीस द्वारा निर्देशित फिल्म में चित्रित किया गया है।

 

निर्माता नवीन शेट्टी एक के बाद एक अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर और चयन के साथ इंडी सिनेमा को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं! 'लॉर्ड्स ऑफ लॉकडाउन' का प्रीमियर पहली बार अप्रैल में 'न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल 2022' में हुआ था और यह जीत जारी है क्योंकि फिल्म को अब 'इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न' में चुना गया है। 'लॉर्ड्स ऑफ लॉकडाउन' 'एंटीफा फिल्म्स' और 'एट्रैक्सिया फिल्म्स' के साथ कंपनी का पहला संयुक्त वेंचर रहा है।

 

नवीन ने आगे कहा, "मैं प्रतिष्ठित 'इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न' में हमारे चयन को लेकर वास्तव में खुश हूं। 'लॉर्ड्स ऑफ लॉकडाउन' हमेशा एक विशेष फिल्म होगी। मुझे खुशी है कि हमारी फिल्म वास्तविक रूप से हमारे अपने देशवासियों के सामने आने वाले गंभीर मुद्दों को चित्रित कर सकती है। इतने गुमनाम नायक जिन्होंने दूसरों की मदद करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी। 'लॉर्ड्स ऑफ लॉकडाउन' सभी फ्रंटलाईन वर्कर्स , सभी पुलिसकर्मियों, सभी आम लोगों को ट्रिब्यूट है, जो अपने रास्ते से अलग चले गए, बाधाओं को पार किया और मानवता में विश्वास बहाल किया . मैं पूरी कास्ट और क्रू की भी सराहना करना चाहूंगा जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि मानवीय भेद्यता से अवगत कराया गया है, कि ऐसे अनसुने नायकों की वीरता एक फीचर फिल्म के रूप में अमर है। इस तरह की मान्यताएं गहराई से और अधिक खोज करने के लिए हमारे समर्पण की पुष्टि करती हैं। 

 

फिल्म के निर्देशक मिहिर फडणवीस ने कहा, "मैं अभी भी यह सोचता हु तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते है, कि हम सभी ने वैश्विक महामारी के दौरान अनिश्चितताओं से कैसे निपटा। फिल्म की शूटिंग के दौरान, इतने सारे गुमनाम नायकों की निस्वार्थ सेवाओं के कारण मानवता में हमारा विश्वास बहाल हो गया। न केवल फ्रंटलाइन वर्कर्स , बल्कि आम आदमी भी दूसरों की मदद के लिए आगे आए, जो वास्तव में दिल को छू लेने वाला है। 'लॉर्ड्स ऑफ लॉकडाउन' को मिल रही पहचान से मैं बहुत खुश हूं। यह एक और अंतरराष्ट्रीय उत्सव में दूसरा चयन है और यह वास्तव में सुखद है।" निर्माता इंडी सिनेमा को इस तरह की अंतरराष्ट्रीय पहचान के प्रतीक के रूप में ऊंचा कर रहे हैं।

Content Writer

Deepender Thakur